मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज रुद्रपुर और हरिद्वार में, कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

राजनीति

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शुक्रवार को एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर रुद्रपुर पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री रावत शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से रुद्रपुर में पुलिस लाइन पहुंचे। इसके बाद उन्होंने ईएसआईसी अस्पताल जाकर कोविड मरीजों को दिए जा रहे इलाज और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

वहीं इस दौरान सीएम का विरोध कर रहे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ समेत दर्जनों कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

तीरथ सिंह रावत ने जिला अस्पताल में क्रायोजेनिक टैंक से ऑक्सीजन आपूर्ति का लोकार्पण किया। इसके अलावा विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 वार्डों का निरीक्षण किया और वहां से लौटकर कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने ने कहा कि आदेश वाला भाव नहीं होना चाहिए। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों का सम्मान करना चाहिए। मन बड़ा करके कार्य करने की जरूरत है। जो कार्डधारक ऑनलाइन नहीं जुड़ पाए हैं उन्हें भी राशन दिया जाएगा। कोई गरीब राशन के वंचित नहीं होगा। सबको दो जून की रोटी मिले, इसकी चिंता है।

उन्होंने जिले में टेस्टिंग बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को टेस्टिंग के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज, कंट्रोल रूम सहित सभी व्यवस्थाएं अच्छी की गई हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को दवा मिल रही है। मनमाने रुपये वसूलने व्वाले अस्पताओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं रुद्रपुर बार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को सामूहिक बीमा करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री राधा स्वामी सत्संग व्यास में संचालित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री राधा स्वामी सत्संग व्यास में बने हेलीपैड से हरिद्वार के लिए प्रस्थान कर गए। 

हरिद्वार में मुख्यमंत्री भल्ला इंटर कालेज स्थित हेलीपैड पर उतरे। वहां से कार से तीन बजे मेला एवं कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। साढ़े तीन बजे बाबा बर्फानी अस्पताल का निरीक्षण किया। करीब चार बजे मुख्यमंत्री सीसीआर भवन पहुंचे और विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज रुद्रपुर और हरिद्वार में, कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *