विधानसभा अध्यक्ष कैंप कार्यालय कूच कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, नेपाली फार्म में टोल प्‍लाजा बनाने का कर रहे विरोध

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। रायवाला के नेपाली फार्म के समीप टोल प्लाजा बनाने का विरोध कर रहे सर्वदलीय संघर्ष समिति और उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष कैंप कार्यालय घेराव के लिए कूच किया। आइडीपीएल फैक्ट्री के समीप पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर आंदोलनकारियों को यहीं रोक दिया। आंदोलनकारी सड़क पर धरना देकर बैठ गए।

नेपाली फार्म के समीप टोल प्लाजा का ग्रामीण निरंतर विरोध कर रहे हैं। आंदोलनकारी 15 दिनों से तहत धरना प्रदर्शन चल रहा है। सर्वदलीय संघर्ष समिति ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के बैराज स्थित कैंप कार्यालय घेराव का आह्वान किया था। जिसके तहत ऋषिकेश से परिवहन व्यवसायी बड़ी संख्या में रवाना हुए। रायवाला से भी सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीण रवाना हुए। पुलिस प्रशासन ने अपनी योजना के तहत आइडीपीएल फैक्ट्री के समीप बैरिकेडिंग लगाकर सड़क को बंद कर दिया। सभी आंदोलनकारियों को पुलिस ने यहीं रोक दिया है आंदोलनकारियों ने यहीं पर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान यहां सभा का आयोजन किया गया। सभा में पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल का खरोला, उत्तराखंड जन एकता पार्टी के नेता कनक धनाई, एआईसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला, महंत विनय सारस्वत ने सभा को संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि टोल प्लाजा निरस्तीकरण को लेकर विधानसभा अध्यक्ष जनता को निरंतर गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने पांच जून को विधानसभा भवन कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उनकी केंद्रीय मंत्री से बात हो गई है। टोल प्लाजा नहीं बनेगा। लेकिन अब तक कोई लिखित आदेश इस बारे में आंदोलनकारियों को नहीं मिला है। वक्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष के अब तक के कार्यकाल को निराशाजनक बताते हुए कहा कि आंदोलनकारी विधानसभा क्षेत्र के ही नागरिक है लेकिन विधानसभा अध्यक्ष इनके बीच आने से कतरा रहे हैं।

मौके पर मौजूद पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढौंडियाल, तहसीलदार डॉ अमृता शर्मा, कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी, रायवाला के थाना अध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत, रानीपोखरी के थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। पुलिस अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कोई भी कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की कोशिश ना करें। ऐसा होता है तो पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई करने के लिए बाध्य होगी। धरना देने वालों में विजय पाल सिंह रावत, नवीन रमोला, बलवीर रौतेला, जयेद्र पाल सिंह रावत, कृपाल सिंह सरोज, सरोज देवराडी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, भगवती सेमवाल, मधु जोशी आदि शामिल है।

1 thought on “विधानसभा अध्यक्ष कैंप कार्यालय कूच कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, नेपाली फार्म में टोल प्‍लाजा बनाने का कर रहे विरोध

  1. Link pyramid, tier 1, tier 2, tier 3
    Level 1 – 500 hyperlinks with placement within pieces on publishing portals

    Secondary – 3000 domain Redirected connections

    Tier 3 – 20000 references mix, feedback, entries

    Employing a link network is helpful for online directories.

    Necessitate:

    One hyperlink to the platform.

    Key Phrases.

    True when 1 keyword from the content subject.

    Observe the supplementary feature!

    Crucial! Tier 1 references do not coincide with Tier 2 and 3rd-level links

    A link network is a mechanism for increasing the flow and inbound links of a website or virtual network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *