कुंभ कोविड जांच फर्जीवाड़ा: फर्जीवाड़े के खिलाफ आप का प्रदर्शन आज, न्यायिक जांच और सीएम से की इस्तीफे की मांग

उत्तराखंड देहरादून

हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना जांच में हुए फर्जीवाड़े को लेकर आम आदमी पार्टी आज गुरुवार को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी। आप कार्यकर्ता सरकार और भाजपा नेताओं के खिलाफ घड़े फोड़ कर सांकेतिक विरोध करेंगे। आप ने कोविड जांच मामले की न्यायिक जांच कराने और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इस्तीफे की मांग की है।

बुधवार को धर्मपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता में आप नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि कोविड जांच में फर्जीवाड़ा से उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश की साख खराब हुई है। इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। सरकार को सभी कोरोना जांच का ऑडिट कराना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज भाजपा नेताओं के घरों के बाहर सांकेतिक रूप से घड़ा फोड़ कर रोष जताएंगे। उन्होंने कहा कि जिस फर्म को सरकार ने जांच के लिए अनुबंधित किया था। उसी से मिलकर नेताओं और अधिकारियों ने फर्जीवाड़ा किया। 

आप ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कार्यालय 
आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कुंभ में कोविड निगेटिव जांच फर्जीवाड़ा और पुस्तकालय घोटाले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के कार्यालय का घेराव किया। पुलिस ने पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

बुधवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ता दोपहर दो बजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के खन्ना नगर स्थित कार्यालय पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। ओपी मिश्रा ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने 12 पुस्तकालयों के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये आवंटित कराए।

पुस्तकालयों के लिए जो जगह दिखाई, वहां पर निजी आवास, बारात घर और धर्मशालाएं थी। उन्होंने कहा कि कुंभ में भी कोविड निगेटिव जांच घोटाले से भाजपा सरकार बेनकाब हुई है। आरोपी के सरकार के नेताओं से नजदीकी संबंध हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि कुंभ की कोविड जांच और पुस्तकालय घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाए।

आवाज दबाना चाहती है सरकार
पूर्व जिलाध्यक्ष हेमा भंडारी ने आरोप लगाया कि कुंभ में कोविड जांच घोटाले की सीबीआई जांच कराने के लिए आम आदमी पार्टी का गुरुवार को प्रदेश की सभी विधानसभाओं में प्रदर्शन है। हरिद्वार में कार्यकर्ताओं की आवाज दबाने के लिए सरकार के इशारे पर उनको गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *