बोर्ड रिजल्ट के फार्मूले पर अब लगेगी सीएम की मुहर, शिक्षा मंत्री दे चुके मंजूरी

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं व 12वीं की कक्षाओं के 2.71 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं के मूल्यांकन के लिए तय किए गए फार्मूले को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने मंजूरी दे दी। अब इस संबंध में पत्रावली को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भेजा गया है। मुख्यमंत्री की मुहर लगते ही इस संबंध में शासनादेश जारी किया जाएगा।

10वीं व 12वीं की बोर्ड कक्षाओं के रिजल्ट के लिए अंक देने का फार्मूला शिक्षा महानिदेशक विनय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यीय समिति ने तैयार कर चुकी है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने मूल्यांकन के संबंध में उक्त रिपोर्ट के आधार पर प्रस्ताव को मंजूरी के लिए विभागीय मंत्री को भेजा था। मंत्री ने यह प्रस्ताव अनुमोदित कर दिया है। अब इसे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भेजा गया है।

मुख्यमंत्री से प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के तुरंत बाद इस संबंध में शासनादेश जारी किया जाएगा। सरकार बोर्ड के छात्र-छात्राओं के मूल्यांकन के लिए फार्मूला तय कर चुकी है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कह चुके हैं कि 15 दिन में उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

इसके साथ ही इस वर्ष किसी भी परीक्षार्थी को फेल नहीं किया जाएगा। सभी प्रोन्नत होंगे। संपर्क करने पर शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि बोर्ड रिजल्ट के लिए मूल्यांकन को लेकर तैयारी हो चुकी हैं। रिजल्ट को अंतिम रूप देने में अनावश्यक देरी नहीं की जाएगी।

1 thought on “बोर्ड रिजल्ट के फार्मूले पर अब लगेगी सीएम की मुहर, शिक्षा मंत्री दे चुके मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *