भवाली के करन बने यंगेस्ट टैटू आर्टिस्ट ऑफ इंडिया, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने लखनऊ में दिया खिताब

उत्तराखंड नैनीताल

भवाली। नैनीताल जिले के भवाली निवासी 20 वर्षीय करन कुमार आर्य ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। टैटू बनाने के हुनर के दम पर छोटी सी उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने उन्हें यंगेस्ट टैटू आर्टिस्‍ट ऑफ इंडिया के खिताब से नवाजा है। करन के इस हुनर को इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने इंटरनेट मीडिया पर पहचाना है।

करन के पिता हरीश चंद्र आर्य टीबी हॉस्पिटल सेनिटोरियम में वाहन चालक हैं व माता गृहिणी हैं। करन अभी टेक्नो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट से बीईफए कर रहे हैं। उन्होंने लखनऊ में दोस्त के साथ टैटू बनाने शॉप की भी खोली है, जहां वह अपने टैटू के हुनर को लोगों के शरीर पर उतार रहे हैं और उन टैटू को इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करते हैं, जिन्हें देख इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड प्रभावित हुआ और उन्हें मंगलवार को लखनऊ में यंगेस्ट टैटू आर्टिस्‍ट ऑफ इंडिया का खिताब दिया।

करन ने बताया कि 12वीं की पढ़ाई के दौरान उसने नैनीताल से टैटू की कला का ज्ञान भी लिया और भोपाल, गोवा, दिल्ली, गुजरात में टैटू फेस्टिवल्स में जाकर टैटू स्पेशिलिस्ट के साथ इसकी बारीकियां सीखीं। करन ने कहा कि वह अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को देना चाहेंगे, जिन्होंने हमेशा उनका मनोबल बढ़ाया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *