महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी पिथौरागढ़ में आज करेंगे निश्शुल्क टेलीमेडिसन सेवा का शुभारंभ

उत्तराखंड पिथौरागढ़

पिथौरागढ़। सीमांत जिले पिथौरागढ़ में डाक्टर्स डे (आज) से चिकित्सा के क्षेत्र में नई शुरुआत होगी। जिला पहली बार टेलीमेडिसन सेवा से जुड़ेगा। जिले के लोगों को निशुल्क दी जाने वाली इस सुविधा की शुरू आत महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ऑनलाइन करेंगे। 

सीमांत जिला पिथौरागढ़ चिकित्सा की दृष्टि से बेहद पिछड़ा हुआ है। लोगों को बीमारियों के उपचार के लिए जिले से बाहर जाना पड़ता है, जिसमें समय और धन दोनों की बर्बादी होती है। इस समस्या को देखते हुए सीमांत सेवा फाउंडेशन ने विमर्श नाम से टेलीमेडिसन सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। विमर्श के संयोजक ललित पंत ने बताया कि नगर पालिका के समीप स्थित सीमांत क्लीनिक से यह सेवा लोगों को दी जाएगी।

इस सेवा से देश के 32 प्रतिष्ठित डाक्टर्स जुड़े हैं। जो संबंधित व्यक्ति की रिपोर्ट के आधार पर अपना परामर्श देंगे। यह सेवा रोस्टर के आधार पर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह सेवा सीमांत जिले के लिए बेहद फायदेमंद होगी। शुभारंभ अवसर पर फाउंडेशन जिले में चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले चिकित्सकों के साथ ही योग प्रशिक्षकों को भी सम्मानित करेगी। उन्होंने लोगों से इस सेवा का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *