ऋषिकेश में बारिश के बावजूद टीकाकरण को पहुंचे लोग, दिव्यांगों के लिए लगा विशेष शिविर

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। टीकाकरण महा अभियान के तहत वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध होने के कारण रविवार को दिव्यांग जनों के लिए ज्योति विशेष विद्यालय में विशेष शिविर लगाया गया है। क्षेत्र में बारिश के बावजूद एक्सपीएस राजकीय चिकित्सालय में बड़ी संख्या में नागरिक टीकाकरण के लिए पहुंचे।

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी, जिस कारण नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। बीते शनिवार से यहां पर्याप्त वैक्सीन पहुंच गई है। रविवार को बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में नागरिक टीका लगाने के लिए राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। यहां कोविशील्ड का टीका उपलब्ध है। अधिकतर लोग दूसरी डोज लगाने के लिए यहां आ रहे हैं।

नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में 45 प्लस आयु वर्ग के नागरिकों के लिए कोविशील्ड की 300 वैक्सीन का स्लाट उपलब्ध कराया गया है। यदि नागरिकों की संख्या बढ़ती है तो दूसरा स्लाट जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राधा स्वामी सत्संग भवन में 18 प्लस आयु वर्ग वालों के लिए कोवैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। यहां के दो काउंटर में 400 नागरिकों के लिए टीका उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि नगर तथा आसपास क्षेत्र के दिव्यांग जनों के लिए हरिद्वार रोड स्थित ज्योति विशेष विद्यालय में विशेष शिविर लगाया गया है।

यहां कुल 80 दिव्यांग जनों को कोवैक्सीन काटेगा का टीका लगाया जा रहा है। इनमें साठ दिव्यांगजन शिविर में पहुंचे हैं। 20 दिव्यांग जनों को राजकीय चिकित्सालय की टीम घर पर जाकर वैक्सीन लगाएगी। राजकीय चिकित्सालय सीएमएस ने नागरिकों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए टीकाकरण केंद्र में नोटिस चस्पा किया है। जिसमें नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत और हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए टीकाकरण संबंधी किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए संपर्क करने को कहा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *