खाता खोलने पर एक्सिस बैंक ग्राहक को भेंट करेगा एक पौधा

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने उत्तराखंड में एक्सिस बैंक की 57 वीं शाखा का उद्घाटन श्यामपुर में किया। उन्होंने कहा कि बैंक प्रत्येक व्यक्ति को खाता खोलने के बाद एक पौधा प्रदान करें। जिसे बैंक प्रबंधन ने स्वीकार कर इसे 16 जुलाई हरेला पर्व से लागू करने की घोषणा की।

एक्सिस बैंक ने उत्तराखंड में अपनी शाखाओं का विस्तार करते हुए श्यामपुर क्षेत्र में 57वीं शाखा का मंगलवार को शुभारंभ किया। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज, निर्मल आश्रम के संत जोध सिंह महाराज, बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक रघुवीर सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से बैंक शाखा का लोकार्पण किया। स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने बिगड़ते पर्यावरण पर चिंता जताते हुए कहा कि जिस तरह हम अपनी चल अचल पूंजी को हमेशा आगे बढ़ाने की चिंता में लगे रहते हैं। उसी तरह पर्यावरण की पौध को भी आगे बढ़ाने की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि बैंक प्रबंधन अपने यहां खाता खुलवाने वाले प्रत्येक खाताधारक को बदले में एक पौधा भेंट करें।

क्षेत्रीय प्रबंधक रघुवीर सिंह चौहान ने बताया कि उत्तराखंड में अभी तक खुली सभी शाखाओं में व्यापार की दृष्टि से करोड़ो का व्यापार किया गया है। अब बैंक ने इस व्यापार को बढ़ाए जाने के लिए अगला लक्ष्य मार्च 2022 तक निर्धारित किया है।

एक्सिस बैंक के क्लस्टर हेड मुकेश साहनी ने बताया कि बैंक की श्यामपुर शाखा में 16 जुलाई हरेला पर्व के अवसर पर प्रत्येक खाताधारक को एक पौधा भेंट करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। धीरे-धीरे कलस्टर की प्रत्येक शाखा में इसे लागू किए जाने की योजना है।

इस अवसर पर परमार्थ निकेतन के प्रबंधक आरए तिवारी, बैंक के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट कैलाश बिष्ट,श्यामपुर शाखा के प्रबंधक श्रीकांत तिवारी जिला पंचायत सदस्य रीना रांगढ़ मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष जय सिंह रावत, रमन रांगढ़, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जसविंदर राणा, एसपीएस नेगी, एकांत गोयल उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *