प्रमोशन और ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर बेस अस्‍पताल में कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्‍कार

उत्तराखंड नैनीताल

हल्द्वानी : प्रमोशन और ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर बेस अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आक्रोशित हैं। इसके लिए उन्होंने बुधवार को दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। कर्मचारियों ने कहा कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वृहद स्‍तर पर आंदोलन किया जाएगा।

चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के बैनर पर कर्मचारियों ने सुबह आठ बजे से 10 बजे तक कार्य बहिष्कार किया। प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी भी की। संघ के अध्यक्ष बची राम ने कहा कि हमारी मांगों के निराकरण को लेकर समझौता हो गया था। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए हमें मजबूर होकर आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ रहा है। उपसचिव बसंत बल्लभ पांडे ने कहा कि हमारा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू हो गया है।

19 जुलाई तक बांह पर काला फीता बांधकर प्रदर्शन करेंगे। 20 जुलाई से 24 जुलाई तक सभी प्रांतीय व जनपद के पदाधिकारी अपने जिले में जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपेंगे। 26 व 27 जुलाई को उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करने के बाद दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। 29 जुलाई को एक दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर विभागाध्यक्ष व महानिदेशक का घेराव किया जाएगा। इसके बाद भी 30 जुलाई तक मांगें पूरी नहीं होती हैं तो पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *