फिर सत्ता में आने के लिए पुरजोर कोशिशों में जुटी भाजपा का नया हथियार, अब जूट बैग से होगा प्रचार

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में फिर सत्ता में आने के लिए पुरजोर कोशिशों में जुटी भाजपा ने अब जूट से बने बैग को हथियार बनाया है। दरअसल, यह बैग गरीब तबके के व्यक्तियों को गरीब कल्याण योजना के तहत सरकार से मिले खाद्यान्न को रखने के लिए दिया जाएगा। बैग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी होगी।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई से ज्यादा बहुमत हासिल कर सत्ता में आई भाजपा के समक्ष अगले विधानसभा चुनाव में भी अपना यही प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। हालांकि पार्टी सांगठनिक नेटवर्क के बूते फिलहाल अपनी प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ती दिख रही है, मगर इसके बावजूद प्रचार के मोर्चे पर भी कोई ढिलाई नहीं बरता चाहती।इस कड़ी में प्रदेश भाजपा ने दिलचस्प रणनीति अख्तियार की है। पार्टी ने अपने समर्थ कार्यकर्त्ताओं को जूट के बैग तैयार करने को कहा है।

इस बैग पर एक तरफ प्रधानमंत्री की तस्वीर होगी और दूसरी ओर गरीब कल्याण योजना का लोगो। बैग की व्यवस्था करने वाले कार्यकत्र्ता इस पर अपनी तस्वीर भी लगा सकते हैं। केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब तबके को प्रति यूनिट पांच किग्रा खाद्यान्न मुफ्त देने की व्यवस्था की गई है। भाजपा कार्यकर्त्ता सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के पास खाद्यान्न लेने वाले व्यक्तियों को ये बैग उपलब्ध कराएंगे, ताकि उन्हें खाद्यान्न ले जाने में सहूलियत रहे। साफ है पार्टी इस तरह केंद्र सरकार की इस योजना का प्रचार-प्रसार तो करेगी ही, कोरोना काल में उपलब्ध कराई गई मदद की बात भी योजना के लाथार्थियों के जेहन में रहेगी।

इसका सीधा लाभ पार्टी को विधानसभा चुनाव में मिल सकता है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हो रहे वैक्सीनेशन को लेकर भी पार्टी ने दिलचस्प रणनीति तय की है। पार्टी नेताओं को कहा गया है कि वे वैक्सीनेशन केंद्रों के आसपास सड़क किनारे फ्लेक्स लगवाएं, जिनमें धन्यवाद मोदी जी लिखा होगा।भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के मुताबिक गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को जूट बैग उपलब्ध कराए जाने से उन्हें केंद्र सरकार की योजना के तहत मिलने वाले खाद्यान्न ले जाने में सहूलियत होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *