बी एस नेगी महिला पाॅलीटैक्निक ने पौधे रोप कर मनाया हरेला पर्व

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। बी एस नेगी महिला पाॅलीटैक्निक में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शिवालिक नर्सरी के सहयोग से हरेला पर्व मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिनेश कुमार पांडे, पूर्व निदेशक, ओएनजीसी ने कहा कि प्रकृति हमारी जीवनदायनी है। अपनी जीवनदायनी का पर्व हमें सिर्फ एक दिन ही नहीं अपितु रोज मनाना चाहिए। उन्होने हरेला का महत्व बताते हुए सभी को हरेला पर्व की शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर संस्थान में और संस्थान छात्रावास में मुख्य अतिथि सहित चेयरमैन, गवर्निंग बाॅडी के सदस्यों के पी शर्मा, जे मेहन, प्रमिला राठौर, हरिशंकर जोशी, विजय जुयाल साथ ही अन्य अतिथि चैहान, नेगी, वर्मा, प्रधानाचार्य और समस्त कर्मचारियों ने उत्तराखंड और संस्थान की सुख समृद्वि के लिए कई पौधे लगा कर प्रकृति को समर्पित किये और संस्थान कैम्पस को हरा भरा रखने का संकल्प लिया गया। साथ ी छात्राओं में प्रकृति के प्रति जागरूकता और यहां के पर्यावरण विदों गौरा देवी, चंडी प्रसाद भट्ट और सुंदरलाल बहुगुणा के पदचिन्होुं पर चलकर उत्तराखंड और देश में पर्यावरण की रक्षा करने का आह्वान किया।

संस्थान प्रधानाचार्य ने उपस्थित समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जिस तरह से संस्थान पिछले 34 वर्षों से लगातार तकनीकी शिक्षा प्रदान कर उत्तराखंड की महिलाओं को स्वावलम्बि बनाने के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि हरेला के लोकपर्व पर वो कामना करती हैं कि यह संस्थान निरन्रत अपने पथ पर आगे बढ़ता रहे और फलता रहे। उन्होने संस्थान प्रबंधन को अवगत कराया कि संस्थान में सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश प्रारम्भ हो गये हैं और इस बार अच्छा प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है।

2 thoughts on “बी एस नेगी महिला पाॅलीटैक्निक ने पौधे रोप कर मनाया हरेला पर्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *