रानीबाग पुल की दीवार भरभरा कर गिरी, वाया भवाली-भूमियाधार वाहनों को निकाला जा रहा

उत्तराखंड नैनीताल

हल्द्वानी। हल्‍द्वानी-भीमताल रोड पर रानीबाग में पुराने ब्रिज की रिटेनिंग वाल भरभरा कर गिर जाने के कारण संकट खड़ा हो गया है। पुल की दीवार रविवार देर रात को भारी बारिश के कारण सोमवार तड़के गिरी है। जिसके बाद ब्रिज पर आवागमन रुक गया है। वाहनों को वाया भवाली-भूमिया धार होते हुए भेजा जा रहा है। इसका असर बगल में निर्माणाधीन डबल ले पुल पर नहीं पड़ा है।

सहायक कनिष्ठ अभियंता केके पाठक ने बताया कि पुराने पुल की दीवार गिरने के कारण वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए उच्च अधिकारियों से संपर्क किया गया है। जैसे वहां से अनुमति मिलती है ब्रिज पर आवागमन पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। पुल की दीवार गिरने के बाद यातायात रोके जाने के कारण भीमताल, भवाली और कैंची जाने वाले स्‍थानीय लोगों और पर्यटकों अब लंबा सफर तय करना पड़ेगा। पुल के दीवार की मरम्‍मत में भी अब लंबा समय लगने वाला है।

मालूम हो कि रानीबाग पुल के ठीक बगल में करीब आठ करोड़ रुपए की लागत से डबल लेन पुल का निर्माण किया जा रहा है। फिलहाल पुराने पुल से वाहनों की आवाजाही जारी है। पुल की दीवार खतरे की जद में आ जाने के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही प्रभावित हुई है । प्रभारी थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि दीवाल गिरने की सूचना मिली है। इसलिए छोटे-बड़े सभी वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। धारी ओखलकां,डा अल्मोड़ा से भीमताल आने वाले वाहनों को भवाली भूमिया धार होते हुए भेजा जा रहा है।

 

10 thoughts on “रानीबाग पुल की दीवार भरभरा कर गिरी, वाया भवाली-भूमियाधार वाहनों को निकाला जा रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *