25 से लेकर 28 जुलाई तक नहीं चलेगी जनता एक्सप्रेस

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। देहरादून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस का संचालन 25 से लेकर 28 जुलाई तक ठप रहेगा। यह रोक शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्यों के चलते लगाई गई है।

स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर के मुताबिक शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्यों के चलते देहरादून से वाराणसी के बीच ट्रेन का संचालन 25 से लेकर 28 जुलाई तक नहीं होगा। वहीं वाराणसी से देहरादून के लिए 24 से 27 जुलाई के बीच जनता एक्सप्रेस का संचालन बंद रहेगा।

जनता एक्सप्रेस का संचालन ठप होने से हरिद्वार, लक्सर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी के यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस का संचालन 23 से
स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस का संचालन 23 जुलाई से किया जाएगा। रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन के संचालन को लेकर हरी झंडी दिए जाने के बाद सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। देहरादून- इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन का रैक पहले से ही स्टेशन पर मौजूद है। इसके अलावा देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन 27 जुलाई को किया जाएगा।

दो अगस्त से होगा त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन
त्रिवेणी एक्सप्रेस संख्या 05074 दो अगस्त को सुबह 8:25 बजे टनकपुर से सिंगरौली के लिए चलेगी। स्थानीय रेलवे अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने बताया कि टनकपुर से शक्तिनगर/सिंगरौली के लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन दो अगस्त और टनकपुर से तीन अगस्त को शुरू होगा। उन्होंने बताया कि इन दोनों रेलगाड़ियों की वापसी सिंगरौली से रेलगाड़ी संख्या 05073 से टनकपुर के लिए होगी। दूसरे दिन चार अगस्त को 05075 सिंगरौली से टनकपुर लौटेगी। लौटने वाली दोनों ट्रेनों के टनकपुर पहुंचने का समय अपराह्न 15:25 बजे होगा। इन रेलगाड़ियों का संचालन इलेक्ट्रिक इंजन से ही होगा। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *