आज लगातार पांचवें दिन बारिश जारी, गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून।  उत्तराखंड में लगातार पांचवें दिन आज बुधवार को भी लगभग सभी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है। इससे एक ओर जहां मौसम सुहावना हो गया है। वहीं लोगों को जलभराव, भूस्खलन और मार्ग बंद होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

17 जुलाई की शाम से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी
बुधवार को तड़के से ही राजधानी देहरादून सहित सभी इलाकों में बारिश हो रही है।  हालांकि सुबह साढ़े नौ बजे दून में धूप निकल आई। बता दें कि 17 जुलाई की शाम से राज्य के लगभग सभी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है।वहीं बुधवार को बदरीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे खुले हुए हैं, लेकिन गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है।

बारिश से मौसम में ठंडक आई
चमोली जनपद में रुक-रुककर बारिश जारी है। बदरीनाथ हाईवे नगरासू से माणा गांव तक सुचारु है। जिले में 37 संपर्क मोटर मार्ग जगह-जगह मलबा आने से अवरुद्ध पड़े हैं। मौसम के दिनभर खराब रहने के आसार बने हुए हैं। बारिश से मौसम में ठंडक आ गई है।

गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा व बोल्डर आने से अवरुद्ध
उत्तरकाशी में भी बारिश का सिलसिला जारी है। यहां बुधवार सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा व बोल्डर आने से अवरुद्ध है। बीआरओ की मशीनें व मजदूर हाईवे खोलने में जुट गए हैं।

टिहरी जिले के नौ ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग बंद
नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए हैं। यहां बारिश की संभावना बनी हुई है। टिहरी जिले के नौ ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित हैं।

नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्य के नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। राज्य के अन्य इलाकों में तेज गर्जना के साथ तेज बौछारें पड़ने और आकाशीय बिजली की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *