रानीबाग पुल पर भारी वाहनों के निकलने की जगह नहीं छोड़ेगा लोनिवि

उत्तराखंड नैनीताल

हल्द्वानी: रानीबाग पुल की सड़क आज शाम तक तैयार हो जाएगी। शुक्रवार को मौसम के साथ देने पर लोनिवि को बड़ी उम्मीद जगी है। हालांकि, सड़क तैयार करने के बाद वह भारी वाहनों की आवाजाही को बंद करने के लिए सीमेंट की पैराफिट बना रास्ते को छोटा कर देगा। इतनी जगह छोड़ी जाएगी कि टैक्सी व आसपास के इलाकों से सामान लेकर आने वाली मैक्स-पिकअप यहां से पास हो सके। विभागीय अफसरों के मुताबिक पहले भी यहां से वाहनों के गुजरने पर मनाही थी। उसके बावजूद ट्रक से लेकर भारी खनन वाहन रात व सुबह यहां से धड़ल्ले से निकलते थे। जिस वजह से सड़क कमजोर हो गई।

सोमवार सुबह सात बजे रानीबाग पुल से सटी दस फीट चौड़ी भूस्खलन की वजह से टूटकर नदी में समा गई। उसके बाद से रास्ता बंद है। सिर्फ बाइक के निकलने की जगह छूटी है। वहीं, मार्ग बंद होने की वजह से अमृतपर, जमरानी व भीमतान विधानसभा के इलाकों में सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, पिछले पांच दिन से जेई केके पाठक की निगरानी में मजदूर सड़क की मरम्मत में जुटे हुए हैं।

लेकिन बारिश ने खासा परेशान किया। गुरुवार को आठ मीटर सुरक्षा दीवार तैयार हो गई थी। विधायक राम सिंह कैड़ा भी देर रात तक यहां जुटे थे। आज चार मीटर काम पूरा कर ऊपर पत्थरों से भरान कर गैप को भरा जाएगा। फिर जाकर सड़क चालू होगी। वहीं, पीडब्लूडी के मुताबिक कहने के बावजूद भारी वाहन यहां से चल रहे थे। इसलिए पैराफिट लगा सड़क की चौड़ाई कम कर दी जाएगी।

 

2 thoughts on “रानीबाग पुल पर भारी वाहनों के निकलने की जगह नहीं छोड़ेगा लोनिवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *