31 तक घोषित होगा बोर्ड का रिजल्ट, तैयार किया जा रहा परीक्षाफल

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड 31 जुलाई तक परीक्षाफल घोषित कर देगा। बोर्ड में इन दिनों रिजल्ट जारी करने के लिए तैयारियां शुरू हो गईं हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने कहा कि 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है।

31 जुलाई तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। छात्रों के 9वीं, दसवीं और 11वीं के अंकों को देखकर परीक्षाफल तैयार किया जा रहा है। परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

परिस्थितियां अनुकूल होने पर उनकी परीक्षा कराई जाएगी। इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। मार्च-अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद्द करा दी थी।

गुजराती बच्चों को दिए सफलता के टिप्स
गुज्जू परिवार संस्था की ओर से हरिद्वार में रहने वाले गुजराती समुदाय के 150 से अधिक परिवारों के बच्चों के पर्सनेलिटी डेवलमेंट एवं स्पर्धात्मक परीक्षाओं की जानकारी देने के लिए सेमिनार आयोजित किया गया।

भूपतवाला में आयोजित सेमिनार में गुजरात के सूरत की शिक्षिका प्रहर्षा बेन मेहता ने बच्चों को स्पर्धात्मक परीक्षाओं जेईई, एनईईटी और यूपीएससी जैसी परीक्षाओं की तैयारी करने की जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को परीक्षाओं का महत्व समझाया। गुज्जू परिवार संस्था के अध्यक्ष राजेश पाठक ने बताया कि कोरोनाकाल में स्कूल कॉलेज बंद हैं। संस्था की ओर से गुजराती परिवारों के कक्षा सात से अधिक क्लास के बच्चों को कॅरियर को लेकर जागरूक किया जा रहा है। 

इस दौरान देवस्य देसाई, युग देसाई, दिया मोकारिया, शर्या पटेल, भक्ति सर्वया, प्रियांशी, मानसी, श्रध्या, पवन दवे, परीक्षित जोशी, प्रितेश पटेल, लक्ष्मण भाई और मिलान शाह मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *