बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में हुआ बंद तो सेना के जवान खुद ही हटाने लगे मलबा

उत्तराखंड चमोली

चमोली। भारतीय सेना सीमा पर दुश्मनों के साथ ही बदरीनाथ हाईवे पर स्थित लामबगड़ भूस्खलन जोन से भी जूझ रही है।  गुरुवार रात को भारी बारिश के दौरान करीब दो बजे लामबगड़ गदेरे में भारी मात्रा में मलबा आ गया, जिससे हाईवे अवरुरद्ध हो गया है।

करीब 60 जवानों ने खुद ही हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया
शुक्रवार को चीन सीमा क्षेत्र से सेना के जवान सेना के वाहनों से जोशीमठ की ओर आ रहे थे, लेकिन लामबगड़ में हाईवे बंद होने से वाहनों के पहिए थम गए। बीआरओ की कोई मशीन मौके पर न होने से सेना के करीब 60 जवानों ने खुद ही हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया।

दोपहर तक हाईवे को सुचारू करने की बात
जवानों ने लामबगड़ (बरसाती नाले) गदेरे में पत्थरों का भरान किया। बाद में मौके पर बीआरओ की दो जेसीबी मशीनें भी पहुंच गईं। बीआरओ के अधिकारियों ने जल्द हाईवे को सुचारू करने की बात कही है।

बदरीनाथ हाईवे क्षेत्रपाल और कौड़िया में बना हुआ है खतरनाक
वहीं बदरीनाथ हाईवे क्षेत्रपाल और कौड़िया में खतरनाक बना हुआ है। जिले में अभी भी 35 संपर्क मार्ग बंद पड़े हुए हैं। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भूस्खलन से अवरुद्ध है। इस दौरान वाहनों का संचालन तिलवाड़ा-जवाड़ी मोटर मार्ग से किया जा रहा है।

इसके साथ ही आए दिन यमुनोत्री हाईवे भी जगह-जगह मलबा आने से बंद हो रहा है।

अगले 24 घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश के आसार
बता दें कि मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *