दोस्त को बचाने गंगा की लहरों के बीच उतरे मुंबई के पर्यटक, खुद भी बहाव में हो गए ओझल

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। ऋषिकेश में गंगा में बहे मुंबई के तीन पर्यटकों की तलाश में थाना मुनिकीरेती पुलिस, जल पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने गुरुवार को भी सर्च अभियान जारी रखा। ऋषिकेश और भीमगोड़ा बैराज की साइट पर पर्यटकों की खोज की जा रही है। जवानों ने बुधवार को भी रेस्क्यू अभियान चलाया था, लेकिन उनका कहीं कुछ पता नहीं चल सका था। वहीं, आज भी दोपहर तक तीनों का कोई सुराग नहीं मिला है। 

बाकी बचे दो दोस्तों ने बताया कि वे पांचों दोस्त मौज मस्ती के लिए गंगा में उतरे थे। इस बीच अपूर्वा तेज बहाव की चपेट में आ गई। अपूर्वा को बहता देख मेलरॉय डांटे और मधुश्री खुरसांगे उसे बचाने के लिए आगे बढ़े लेकिन बहाव तेज होने के कारण खुद भी गंगा की तेज धारा में बहने लगे। कुछ ही देर में तीनों दोस्त गंगा की लहरों में ओझल हो गए।

गंगा में डूबने वाले तीनों पर्यटकों के साथी करण मिश्रा और निशा गोस्वामी पुत्री उमेश गोस्वामी निवासी ने पुलिस को बताया कि वे पांचों एक अगस्त को तपोवन घूमने आए थे। वे सभी तपोवन स्थित मुनिकीरेती के गंगा व्यू कॉटेज में ठहरे हुए थे। बुधवार को गंगा में नहाने के दौरान यह हादसा हुआ।

जानकारी के अनुसार, मुंबई से करण मिश्रा (20) पुत्र परेश मिश्रा, निवासी एफ-104, ऑरचिड, सूबूरदिया, न्यू लिंक रोड, कांदिवली वेस्ट मुंबई- 47, निशा गोस्वामी (21) पुत्री उमेश गोस्वामी, निवासी 1406 बिल्डिंग नंबर 2, आकृति अपटाउन, मीरा रोड ईस्ट मुंबई, मेलरॉय डांटे (21) पुत्र रोबट डांटे, अपूर्वा केलकर (21) पुत्री हेमंत केलकर, निवासी बोरीवली ईस्ट उद्धवनगर मुंबई 66 और मधुश्री खुरसांगे (21) पुत्री प्रभाकर खुरसांगे, निवासी 703, बुरुनाली बोरीवली, ईस्ट उद्धवनगर मुंबई-66 उत्तराखंड घूमने आए थे।

घूमने आए पांच दोस्तों ने कभी नहीं सोचा था कि जहां वे घूमने जा रहे हैं वहां हादसा हो जाएगा और उनके तीन साथी उनसे बिछड़ जाएंगे। जिस मां गंगा की महिमा उन्होंने देखी और सुनी थी, वही मां गंगा उनके साथियों को अपने साथ बहा ले जाएगी।  

बुधवार को पांचों दोस्त गंगा तट पर जमकर अठखेलियां कर रहे थे। लेकिन उन्होंने यह नहीं सोचा था कि उनकी ये मौज मस्ती ही उन पर भारी पड़ जाएगी। 

वे गंगा में उतरे ही थे कि मेलरॉय, अपूर्वा और मधुश्री गंगा की गहराई को जाने बिना आगे गंगा में आगे निकल गए और देखते ही देखते बाकी दो दोस्तों की नजरों से ओझल हो गए। इसके बाद से दोनाें दोसत सदमे में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *