पुलिसकर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिलाने के लिए पहले दिन 26 किलोमीटर की पदयात्रा

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर :4600 ग्रेड पे दिए जाने की मांग को लेकर युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं की पदयात्रा जारी है। पहले दिन गुरुवार को 26 किलोमीटर की पदयात्रा की। इस दौरान उनका जगह-जगह लोगों ने स्वागत कर समर्थन दिया। शुक्रवार को उत्तमनगर से आगे की पदयात्रा शुरू की गई।

पुलिस कर्मियों को 4600 पे ग्रेड देने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता आंदोलनरत हैं। पुलिस कर्मियों की मांगों को मनवाने के लिए गुरुवार को भी सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गावा और ओंकार सिंह ढिल्लो ने रुद्रपुर कोतवाली गेट से खटीमा तक के लिए पैदल यात्रा शुरू की थी। पहले दिन पदयात्रा रुद्रपुर, तीनपानी, बगवाड़ा, लालपुर, किच्छा, पुलभटटा होते हुए उत्तमनगर पहुंची। जहां पर लोगों ने युवा कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। इस दौरान लोगों का कहना था कि पुलिस बल अनुशासित बल है और वह आंदोलन नहीं कर सकते है।

इसलिए दोनों सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस परिवारों की पीड़ा को महसूस करते हुए जो आंदोलन की रणनीति बनाई है, सराहनीय है। पदयात्रा कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गावा ने दूरभाष से बताया कि रुद्रपुर से उत्तमनगर तक 15 से अधिक जगह उनका स्वागत कर लोगों ने समर्थन दिया। बताया कि शुक्रवार को पदयात्रा उत्तमनगर से शुरू की गई है। दूसरे दिन करीब 35 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी। बताया कि आठ अगस्त को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास पहुंचकर ज्ञापन दिया जाएगा।

4 thoughts on “पुलिसकर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिलाने के लिए पहले दिन 26 किलोमीटर की पदयात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *