हल्‍द्वानी-नैनीताल हाईवे पर सफर करना खतरनाक, पहाड़ी से भी गिर रहे पत्‍थर

उत्तराखंड नैनीताल

हल्‍द्वानी: हल्‍द्वानी-नैनीताल हाईवे पर सफर करना अब जोखिम भरा हो गया है। जगह जगह टूटी सड़क हादसों को दावत दे रही है। जिस कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मानसून की बारिश ने सड़कों में हॉटमिक्स की गुणवत्ता के साथ ही कामचलाऊ पैच वर्क की कलई खोलकर रख दी। हल्द्वानी हाइवे में हनुमानगढ़ी से लेकर बलदियाखान, बेलुवाखान, नैना गांव, रूसी बाईपास तक एक दर्जन के करीब पॉइंट डेंजर जोन बने हैं। मानसून की बारिश के बाद कमजोर पहाड़ियों से पत्थर गिर रहे हैं। भावली रोड में तो बलियानाला से ऊपर के इलाके में दरार आ गई है।

आंतरिक मार्गों की भी हालत खराब

जिला मुख्यालय के आंतरिक मार्गो की हालत खस्ता है। हाईकोर्ट रोड सूखाताल , बारापत्थर तक किया गया हॉटमिक्स को अभी छह माह भी नहीं हुए कि उखड़ने लगा है। कलेक्ट्रेट रोड में पैच वर्क की जरूरत है। बिड़ला रोड , चिड़ियाघर रोड डामर उखड़ने से उबड़ खाबड़ हो गई है।

राजभवन रोड का 30 मीटर हिस्‍सा धंसा 

ऊंचाई वाले इलाकों को जोड़ने वाली बिड़ला रोड कई स्थानों पर खतरनाक हो गई है। राजभवन रोड का 30 मीटर हिस्सा पिछ्ले दिनों भरभराकर गिर गया था। इस वजह से यहां वाहनों का आवागमन बंद है। जानकारों के अनुसार बजट अभाव में भी सड़कों के पैच वर्क के काम शुरू नहीं हो सके हैं।

सुधारी कराई जाएगी मरम्‍मत 

इस बारे में पूछने पर जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल का कहना है कि हाइवे के साथ ही शहर की आंतरिक सड़कों को सुधारा जाएगा। पत्थरों के गिरने वाले स्थानों पर बोर्ड लगाए गए हैं। हॉटमिक्स की गुणवत्ता भी देखी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *