हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया कल पहुंचेगी जौलीग्रांट एयरपोर्ट, सड़क मार्ग से अपने घर के लिए होंगी रवाना

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली हरिद्वार निवासी वंदना कटारिया बुधवार सुबह (11 अगस्त) को अपने घर पहुंचेंगी। वंदना कटारिया हवाई मार्ग से दिल्ली से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी, जहां से सड़क मार्ग से रोशनाबाद स्थित घर के लिए रवाना होंगी।

सोमवार शाम वंदना कटारिया टोक्यो से नई दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचीं। एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले अपने घर फोन किया। उन्होंने अपने छोटे भाई सौरभ कटारिया से बातचीत कर परिवार की कुशलक्षेम पूछी और घर आने का कार्यक्रम बताया। सौरभ कटारिया ने बताया कि वंदना बुधवार सुबह दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी। सुबह साढ़े सात बजे उनकी दिल्ली से फ्लाइट है, जो कि साढ़े आठ बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। एयरपोर्ट पर स्वजन उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वह घर जाएंगी।

जानिए वंदना के बारे में

वंदना कटारिया हाकी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। उनका परिवार हरिद्वार के रोशनाबाद में रहता है। हरिद्वार भेल से सेवानिवृत्त के बाद वंदना के पिता ने रोशनाबाद में दूध का व्यवसाय शुरू किया था। उनकी सरपरस्ती में वंदना कटारिया ने रोशनाबाद से अपनी हाकी की यात्रा शुरू की। उस वक्त गांव में वंदना के इस कदम को लेकर स्थानीय लोगों ने परिवार के साथ उनका भी मजाक उड़ाया था। पिता नाहर सिंह और माता सोरण देवी ने इसकी परवाह न करते हुए वंदना के सपने को साकार करने के लिए हर कदम पर उसकी सहायता की।

हाल ही में बनी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसेडर

खेल मंत्री अरविंद पांडे बीते रविवार को अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के रोशनाबाद स्थित घर पर पहुंचे। उन्होंने वंदना की मां सोरण देवी,भाई चंद्रशेखर कटारिया, लाखन कटारिया, पंकज, सौरभ आदि को पुष्पगुच्छ भेंटकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सीएम पुष्‍कर सिंह धामी का वंदना कटारिया को उत्तराखंड में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा के बाद श‍िक्षा मंत्री ने संबंधी प्रमाण पत्र स्वजन को सौंपा।

टोक्यो में चमका सितारा

वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलिंपिक में हैट्रिक लगाई और इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज किया। वंदना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मैच में एक के बाद एक तीन गोल कर टीम को जीत दिलाई। ओलंपिक में हैट्रिक करने वाली वंदना भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

1 thought on “हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया कल पहुंचेगी जौलीग्रांट एयरपोर्ट, सड़क मार्ग से अपने घर के लिए होंगी रवाना

  1. Wow, marvelous blog structure! How lengthy have you been running a blog for?
    you make running a blog glance easy. The entire
    glance of your web site is fantastic, as smartly as the content!
    You can see similar here sklep internetowy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *