नकली सीमेंट मामले में स्वार, बाजपुर और केलाखेड़ा में होगी ग्राम प्रधानों से पूछताछ

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : नकली सीमेंट बनाने के कारखाने के भंडाफोड़ के बाद अब पुलिस मनरेगा में हुए निर्माण कार्यों में खपाए गए सीमेंट के लिए ग्राम प्रधान भी राडार पर आ गए हैं। इसके लिए पुलिस टीम ने यूपी के स्वार के साथ ही बाजपुर और केलाखेड़ा के कई ग्राम प्रधानों की लिस्ट तैयार कर ली है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही उनसे पूछताछ शुरू कर दी जाएगी।

आठ जुलाई की रात एसओजी और गदरपुर थाना पुलिस ने गदरपुर में नकली सीमेंट की फैक्ट्री पकड़ी थी। इस दौरान फैक्ट्री संचालित करने वाले राकेश पाल, प्रेम शंकर और मो.इस्माइल उर्फ भूरा को गिरफ्तार किया था। मौके से टीम ने नकली सीमेंट और खाली कटटे बरामद किया था। साथ ही आरोपितों के पास से एक बैग में पुलिस को दो डायरी भी मिली थी। जिसमें एक डायरी में मेरठ, अलवर, राजस्थान, कानपुर से खरीदे गए 9.50 लाख रुपये की राख व रॉ मैटेरियल के बिल बरामद हुए। साथ ही दूसरी डायरी दोराहा, बाजपुर, बन्नाखेड़ा, गदरपुर, स्वार, कनौरा में मनरेगा समेत अन्य निर्माण कार्य के लिए बेचे गए नकली सीमेंट की जानकारी थी।

ऐसे में अब पुलिस कारखाने में बनाई गई नकली सीमेंट से मनरेगा में हुए निर्माण कार्यों की जानकारी ग्राम प्रधानों को थी या नहीं, इसकी जांच शुरू कर दी है। इसके लिए गदरपुर थाना पुलिस ने ग्राम प्रधानों की लिस्ट तैयार कर ली है। जिसके बाद पुलिस स्वार के साथ ही बाजपुर और केलाखेड़ा के कई ग्राम प्रधानों से पूछताछ करेगी। एसआई रमेश चंद्र बेलवाल ने बताया कि ग्राम प्रधानों से पूछताछ शुरू की जाएगी। पहले स्वार, रामपुर और केलाखेड़ा के ग्राम प्रधानों से संपर्क कर उनसे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद अन्य ग्राम प्रधानों से भी पूछताछ होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *