मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन, आज केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे सीएम

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज बुधवार को दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बुधवार को भी केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम है।
 
वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से भी भेंट की। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल से भेंट में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में उत्तराखंड की भूमिका और इस विषय से जुड़ी चुनौतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, अपने पिछले दौरे में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इस दौरान वह कई केंद्रीय नेताओं और मंत्रियों से मिले थे। राज्य के विकास से जुड़े जिन प्रस्तावों पर केंद्रीय मंत्रियों ने सहमति दी थी, उनकी मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री एक बार फिर पैरवी करने जा रहे हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री राज्य के विकास से संबंधित उन योजनाओं की स्वीकृति चाहते हैं जो राज्य की अवस्थापना, कल्याणकारी योजनाओं और विकास से जुड़ी हैं। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *