मांग को लेकर डायट प्रशिक्षितों ने नंगे पैर रैली निकालकर किया सचिवालय कूच

उत्तराखंड देहरादून

हरादून। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों पर होने जा रही भर्ती में देरी के खिलाफ डायट प्रशिक्षकों ने अपना आंदोलन शुरू कर दिया है। गुरुवार को एक ही नारा, एक ही सूक्ति..शीघ्र नियुक्ति- शीघ्र नियुक्ति…, शासन मौन- प्रशासन मौन, अब हमारी सुनेगा कौन.. आदि नारों के साथ प्रशिक्षितों ने परेड ग्राउंड से सचिवालय कूच कर भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की। हालांकि, सचिवालय से पहले ही पुलिस ने बेरिगेटिंग लगाकर उन्हें रोक लिया। प्रशिक्षित यहीं धरना देकर अपना विरोध जता रहे हैं। उधर, शिक्षा सचिव राधिका झा के साथ प्रशिक्षितों के एक प्रतिनिधिमंडल की बातचीत जारी है।

डायट डीएलएड प्रशिक्षित संघ के महासचिव हिमांशु जोशी के नेतृत्व में प्रदेशभर से जुटे प्रशिक्षित सुबह 10 बजे से ही परेड ग्राउंड पर जुटना शुरू हुए। हिमांशु ने कहा कि पिछले 19 माह से डायट प्रशिक्षित नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब तक भर्ती नहीं हो सकी। उन्‍होंने कहा कि सरकार के इस रवैये के विरोध में प्रतिदिन धरना उग्र होगा और ऐसा तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार हमें नियुक्ति नहीं दे देती।

मंगलवार से शिक्षा निदेशालय में चरणबद्ध आंदोलन शुरू हो चुका है। अगर सरकार जल्दी इस पर संज्ञान नहीं लेती तो डिप्लोमा वापसी, जुलूस, मंत्री आवास स्थल पर धरना आदि कार्य करने को बाध्य होंगे। प्रदेश उपाध्यक्षा दीक्षा राणा ने कहा कि मांग पूरी नहीं होने पर प्रशिक्षित भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इस दौरान मनीष चौहान, प्रकाश, नवीन कंडियाल, जितेंद्र नैलवाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *