देहरादून: 16 से शुरू होगा डीएवी कालेज में प्रवेश के लिए पंजीकरण, ऐसे करें आनलाइन आवेदन

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। राजधानी देहरादून के डीएवी पीजी कालेज में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पंजीकरण 16 अगस्त से शुरू होगा। कालेज में बीए, बीएससी, बीकाम प्रथम सेमेस्टर के सत्र 2021-2022 में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं को आनलाइन ही पंजीकरण करना होगा।

डीएवी कालेज के मीडिया प्रभारी डा. हरिओम शंकर ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 महामारी और सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप इस बार भी प्रवेश के लिए आवेदन आनलाइन लिए जा रहे हैं। जिसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया दस दिन चलेगी। 12वीं पास कर चुके छात्र-छात्राएं डीएवी कालेज की वेबसाइट www.davpgcollege.in पर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 अगस्त निर्धारित की गई है। उसके बाद पहली मेरिट लिस्ट आनलाइन जारी की जाएगी। कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष में बीए, बीएससी, बीकाम में प्रवेश के लिए सीटों की संख्या 3815 है, जिसका विवरण इस प्रकार है।

पाठ्यक्रम, सीटों की संख्या

बीए प्रथम,1475

बीकाम प्रथम,1200

बीएससी प्रथम पीसीएम ग्रुप, 500

सीबीजेड ग्रुप, 430

पीएमएस ग्रुप, 210

एसजीआरआर पीजी कालेज में 16 से पंजीकरण

श्रीगुरु राम राय पीजी कालेज में स्नातक के प्रवेश के लिए 16 अगस्त से आनलाइन पंजीकरण शुरू हो जाएगा। कालेज के प्राचार्य प्रो. वीए बोड़ाई ने बताया कि कालेज में बीए प्रथम सेमेस्टर में 250 व बीएससी प्रथम सेमेस्टर में 390 सीटें निर्धारित हैं। इच्छुक छात्र-छात्राएं कालेज की वेबसाइट www.sgrrpgcollege.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

2 thoughts on “देहरादून: 16 से शुरू होगा डीएवी कालेज में प्रवेश के लिए पंजीकरण, ऐसे करें आनलाइन आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *