आज न्यायालय में पेश किए जाएंगे बेरीपड़ाव में हुई दहेज हत्या के आरोपी

उत्तराखंड नैनीताल

लालकुआं : लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के बेरीपड़ाव में हिम्मतपुर चौम्वाल में विवाहिता की फांसी लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने आरोपी पति व देवर व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया था। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

13 अगस्त को बेरीपड़ाव के हिम्मतपुर चौम्वाल निवासी मनीष कुँवर की पत्नी दीपा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद 14 अगस्त की सुबह पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही दीपा का शव उसके ससुराल पहुंचा तो बेरीपड़ाव के खड़कपुर निवासी मायके वालों ने वहां पहुच कर हंगामा व तोड़फोड़ शुरू कर दिया। जबकि जमकर पीटने के बाद देवर व सास को कमरे में बंद कर दिया।

इस दौरान पति मौका पाकर फरार हो गया था। मायके वालों द्वारा किए जा रहे हंगामे के बाद पीएसी की एक प्लाटून के साथ ही हल्द्वानी, लालकुआं व हल्दूचौड़ की पुलिस, एसओजी व गुप्तचर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब तीन घंटे के हंगामे के बाद बमुश्किल शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा सका।

जिसके बाद पुलिस ने मृतका की मां पुस्पा देवी की तहरीर पर उसके पति, देवर व सास के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इधर गत रविवार को पुलिस ने मृतका के पति व देवर को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद सोमवार को पुलिस दोनों को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

जबकि मृतका की सास अभी पुलिस की हिरासत से बाहर है। बताया जा रहा है कि उसका हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक रोहिदास सागर का कहना है कि दहेज हत्या के दो आरोपी मृतका के पति मनीष वह देवर प्रकाश कुँवर को हिरासत में ले लिया गया है जिनको सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *