आज हटेगा दीक्षा हत्याकांड के कारणों से पर्दा, क्‍यों बना इमरान से ऋषभ, खुलेगा राज

अपराध उत्तराखंड नैनीताल

नैनीताल : नोएडा से प्रेमी और दोस्तों के साथ घूमने नैनीताल पहुँची दीक्षा की हत्या के मामले में आज कई पहेलियों से पर्दा उठेगा। पुलिस ने आरोपित को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को नैनीताल लाया गया है। जहाँ उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। आज ही दीक्षा की हत्या के पीछे कारणों का खुलासा हो पायेगा। साथ ही आरोपित के इमरान से ऋषभ बनने की पहेली से भी पर्दा उठेगा।

बता दें कि होरिजन होम्स गौतम बुद्ध नगर निवासी दीक्षा मिश्रा अपने प्रेमी ऋषभ तिवारी और दोस्त श्वेता शर्मा व अलमास उलहक के साथ घूमने के लिए 14 अगस्त को नैनीताल पहुंची थी। 15 अगस्त को दीक्षा का जन्मदिन मनाने के बाद रात को सभी दोस्तों ने एक साथ दारू पार्टी की। जिसके बाद स्वेता व अलमास दूसरे कमरे में सोने चले गए। इसी बीच देर रात ऋषभ दीक्षा की हत्या कर फरार हो गया। दूसरे दिन दोस्तों को दीक्षा बिस्तर पर बेसुध पड़ी मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने देखा कि दीक्षा नग्न अवस्था में बिस्तर पर मृत पड़ी हुई है। साथ ही उसका प्रेमी ऋषभ तिवारी फरार है। जिसके बाद पुलिस हत्याकांड के खुलासे की जांच में लग गई। ऋषभ के फरार होने के साथ ही हत्या के कारणों और हत्यारोपी के इमरान से ऋषभ बनने के सवाल भी पीछे छूट गए। नैनीताल पुलिस की चार टीमों ने पश्चिमी यूपी क्षेत्र में दबिश देकर आरोपित की तलाश जारी रखी। मंगलवार देर रात आखिरकार नैनीताल पुलिस को सफलता मिल गयी। हत्यारोपी को गाजियाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। जिसको नैनीताल लाया जा चुका है। अब पुलिस हत्यारोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। पूछताछ के बाद हत्या के कारणों का खुलासा होगा।

48 घंटे से पहले ही गिरफ्त में आया हत्यारा

दीक्षा हत्याकांड के बाद नैनीताल पुलिस ने दोस्तों से पूछताछ के बाद सोमवार देर रात ही आरोपित की धरपकड़ में एक टीम यूपी रवाना कर दी थी। मंगलवार को एसओजी समय तीन अन्य टीमें पश्चिमी यूपी क्षेत्र आरोपित की धरपकड़ को लेकर पहुँची। चारों टीमों ने दीक्षा के फ्लैट से लेकर अन्य स्थानों पर आरोपित की धरपकड़ को दबिश दी है, मगर आरोपित दिनभर पुलिस को छकाता रहा। इधर देर रात गाजियाबाद क्षेत्र से पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हर 48 घंटे से भी कम समय में पुलिस आरोपित को पकड़ने में सफल रही।

कहीं दीक्षा के लिए ही तो नहीं बना था इमरान से ऋषभ

दीक्षा की हत्या को अंजाम देकर फरार हुआ ऋषभ हत्या के पीछे कारणों के साथ ही खुद के इमरान से ऋषभ बनने की सवालों को भी पीछे छोड़ गया था। अपने परिवार और पति से अलग रह रही दीक्षा के साथ ऋषभ लंबे समय से रह रहा था। दीक्षा के दोस्तों ने उसकी ऋषभ से शादी होने की बात भी स्वीकार की है। इधर मालूम पड़ा है कि ऋषभ भी पत्नी को छोड़ घर से दूर रहने लगा था। ऐसे में सवाल उठता है कि कहीं दीक्षा के कारण ही तो वह अपना परिवार छोड़ इमरान से ऋषभ तो नहीं बन गया था। क्योंकि ऋषभ के इमरान होने की जानकारी दीक्षा को तो थी, मगर दीक्षा के परिजन इससे अनभिज्ञ थे। एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार कर नैनीताल लाया जा चुका है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। पत्रकार वार्ता कर हत्या के कारणों और मामले से जुड़े तथ्यों का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *