अफगानिस्तान में फंसे लोगों के लिए नैनीताल पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, इस नंबर पर करें काल

उत्तराखंड नैनीताल

हल्द्वानी : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद स्थितियां विपरीत हो गई हैं। ऐसे में अफगानिस्तान गए भारतीयों की स्थिति जानने और उन्हें वापस बुलाने के लिए नैनीताल पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिस पर फोन करके संबंधित व्यक्ति का नाम पता व पासपोर्ट नंबर नोट कराया जा सकता है। जिसके आधार पर सरकार मदद मुहैया कराएगी।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पूरे देश में चिंता की स्थिति है। ऐसे में नैनीताल जिले से अफगानिस्तान जाकर नौकरी करने वाले लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए फोन नंबर जारी किए गए हैं। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने उत्तराखंड शासन से प्राप्त पत्र के क्रम में अफगानिस्तान में कार्यरत उत्तराखंड राज्य के नागरिकों की सहायता के लिए फोन नम्बर जारी किया है। जिसमें आपातकालीन नंबर 112 व विदेशी पंजीकरण अधिकारी कार्यालय नैनीताल के टेलीफोन नंबर 05942- 237515, 231950 जारी किया गया है। एसएसपी ने बताया कि इन नंबरों पर वह लोग फोन कर सकते हैं, जिनके स्वजन अथवा परिचित अफगानिस्तान में मौजूद हैं। उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट नंबर इत्यादि उपलब्ध करवा सकते हैं।

नैनीताल के 100 से अधिक लोग हो सकते हैं अफगानिस्तान में

नैनीताल जिले से अफगानिस्तान जाकर नौकरी करने वालों के बारे में कोई स्पष्ट आंकड़ा मौजूद नहीं है। फिर भी एक अनुमान के मुताबिक करीब 100 से अधिक लोग अफगानिस्तान में हो सकते हैं। जिनकी स्थिति पता करने व सहायता उपलब्ध कराने के लिए फोन नंबर जारी किए गए हैं। इस आधार पर अफगानिस्तान में रहने वाले लोगों का सही आंकड़ा भी मिल सकेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *