युवा कांग्रेस ने मुक्त विवि के बाहर किया प्रर्दशन, कहा- चहेतों को किया जा रहा भर्ती

राजनीति

देहरादून। युवा कांग्रेस ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में गलत तरीके से हुई 56 नियुक्तियों के खिलाफ विरोध प्रर्दशन किया। आरोप लगाए की यूओयू के कुलपति और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की ओर से गलत तरीके से अपने चहेते और रिश्तेदारों को भर्ती किया गया है, जो कि पूरी तरह से गैर संवैधानिक है।

प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप चमोली नेतृत्व में युवा कांग्रेस उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पहुंचे, जहां वे भाजपा के खिलाफ जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर तरफ बेरोजगारी व्याप्त है। यहां का युवा भाजपा की गलत नीतियों के कारण काबिल होने पर भी रोजगार हासिल नहीं कर पा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ मंत्री अपने रिश्तेदारों को भर्ती कर रहे हैं। इससे प्रदेश के युवा का मनोबल निरंतर गिर रहा है और युवाओं का संविधान के प्रति विश्वास उठ गया है।

युवा कांग्रेस ने मांग की कि मामले की जांच हाईकोर्ट की ओर से बनाई गई एसआइटी से कराई जाए। नैतिकता के आधार पर तत्काल प्रभाव से कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत को उनके पद से बर्खास्त किया जाए, जिससे कि प्रदेश के युवाओं का विश्वास संविधान के ऊपर बना रहे।

विरोध करने वालों में जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, प्रदेश प्रवक्ता नवनीत कुकरेती, प्रदेश महासचिव कमल कांत, प्रदेश महासचिव जितेंद्र नेगी, प्रदेश प्रवक्ता आयुष्यमान, जिला महासचिव अकरम, जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र रावत, जिला महासचिव रोहित करण, प्रदेश सचिव अभय कथुरा, महानगर महासचिव हरेंद्र नेगी, प्रदेश संयोजक दीपक बिष्ट मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *