विधानसभा चुनाव नजदीक, वोटरों को साधने में जुटी भाजपा; बूथ स्तर पर सत्यापन शुरू

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। भाजपा ने आगामी चुनाव को देखते हुए देहरादून में वोटरों को साधना शुरू कर दिया है। इसके लिए बूथ स्तर पर वोटरों को पार्टी से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। महानगर में अब हर बूथ पर सत्यापन अभियान चलाकर वोटरों की स्थिति का आकलन किया जाएगा।

भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘पार्टी विद डिफरेंस कहलाती है, क्योंकि हम सबसे पहले देश फिर संगठन और अंत में व्यक्ति को लेकर काम करते हैं। इसी उद्देश्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी महानगर में पार्टी आगे बढ़ रही है। कार्यकर्त्ता को काम-काम से कार्यकर्ता का निर्माण और जब कार्यकर्ता एक मजबूत आधार लेकर बनता है तो वो संगठन के पदों पर आता है जनप्रतिनिधि बनता है अर्थात् पार्टी उसकी योगयता अनुसार दायित्व देती है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पार्टी और अधिक मजबूत हो, पार्टी इस ओर आगे बढ़ रही है। बताया वर्तमान में देहरादून महानगर में बूथ सत्यापन का कार्य चल रहा है। देहरादून महानगर में सात विधानसभाएं आती हैं, जिनमें चार पूर्ण और तीन आंशिक हैं। सातों विधानसभाओं में 779407 वोटर हैं। 15 मण्डल 177 शक्ति केंद्र 860 बूथ एक शक्ति केन्द्र पर (3-6बूथ), 100 वार्ड नगर निगम के, 12 केन्टोमेन्ट बोर्ड के। प्रत्येक शक्तिकेन्द्र पर सत्यापन के लिए चार पदाधिकारियों की नियुक्ति कि गई है। शक्तिकेन्द्र का संयोजक, शक्तिकेन्द्र के प्रभारी, वार्ड का पार्षद, शक्ति केन्द्र सत्यापन अधिकारी। भारतीय जनता पार्टी बूथ समिति सत्यापन महानगर प्रभारी व महामंत्री सतेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि वह इस समिति सत्यापन कार्यक्रम को एक ईवेन्ट के रूप में मनाऐंगे, जिसकी थीम होगी थैंक्यू मोदी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *