विस सत्र का दूसरा दिन, धामी ने की क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की मांग, विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा सामने

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सरकार की ओर से 5370 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करने के अलावा कई विधेयक भी प्रस्तुत किए जाएंगे। विपक्ष ने कोरोना से लड़ाई के मसले पर काम रोको प्रस्ताव लाने की बात कही है। वहीं, सत्र के दौरान धारचूला से कांग्रेसी विधायक हरीश धामी ने अपने क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की मांग के साथ और केदारनाथ विधायक मनोज रावत चारधाम यात्रा के संचालन को लेकर सदन के बाहर धरने पर बैठ गए।

धामी ने की क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की मांग

धारचूला से कांग्रेसी विधायक हरीश धामी ने अपने क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की मांग के साथ और केदारनाथ विधायक मनोज रावत चारधाम यात्रा के संचालन को लेकर सदन के बाहर धरने पर बैठ गए। धामी ने कहा कि विधायक निधि से पैसे स्वीकृत करने के बाद भी जिला प्रशासन बजट आवंटित नहीं कर रहा। वहीं, केदारनाथ विधायक का कहना है कि चारधाम यात्रा का संचालन शुरू न होने से लोगों की रोजी रोटी पर सवाल खड़ा हो रहा है, जिसकी मांग को लेकर वो धरने पर बैठे। इस बीच विधानसभा भवन पहुंचते ही सीएम ने दोनों विधायकों से मुलाकात की और उन्हें अपने कक्ष में आमंत्रित किया। 

इस दौरान विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को उनके सामने रखा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे धारचूला क्षेत्र में मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई करें। इसके लिए केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा, चारधाम यात्रा के संबंध में सरकार ने न्यायालय में अपना पक्ष रखा है।  

मानसून सत्र के पहले दिन दिवंगत नेता प्रतिपक्ष डा.इंदिरा हृदयेश, उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री बची सिंह रावत समेत सात पूर्व विधायकों श्रद्धांजलि दी गई। नतीजतन पहला दिन शांतिपूर्ण गुजरा। मंगलवार को प्रश्नकाल व शून्यकाल तो चलेंगे ही, वर्ष 2022-22 के लिए अनुपूरक बजट के साथ ही विधेयक भी सरकार की ओर से पेश किए जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शाम चार बजे अनूपूरक बजट पेश करेंगे।

1 thought on “विस सत्र का दूसरा दिन, धामी ने की क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की मांग, विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *