पांचवें दिन भी नहीं खुल पाया चम्पावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग

उत्तराखंड देहरादून

चम्पावत : चम्पावत-टनकपुर हाईवे शुक्रवार को पांचवें दिन भी नहीं खुल पाया है। सड़क खोलने का काम लगातार जारी है। पहाड़ी से अभी भी मलबा और पत्थर गिर रहे हैं। सड़क बंद होने से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है।

सोमवार की सुबह स्वाला के पास पहाड़ी दरकने से एनएच बंद हो गया था। लगभग 200 मीटर सड़क के हिस्से में पटे मलबे को हटाने में एनएच और ऑलवेदर रोड का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था को काफी अधिक मशक्कत करनी पड़ रही है। परेशानी पहाड़ी से रुक-रुक कर गिर रहे मलबे ने बढ़ा दी है। शुक्रवार को सुबह हुई बूंदाबांदी के कारण एक बार फिर बड़ी मात्रा में मलबा गिरने का खतरा पैदा हो गया है।

एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि पांच दिन पूर्व दरकी पहाड़ी से अभी भी मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। गुरुवार की शाम मलबा आने से साफ की गई सड़क का कुछ हिस्सा एक बार फिर बंद हो गया है। उन्होंने बताया कि अत्यधिक मात्रा में मलबा डंप हो जाने से आज भी सड़क खुलने की संभावना नहीं है। हालांकि जल्दी से जल्दी सड़क खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इधर एनएच बंद होने से जिला मुख्यालय समेत अन्य नगरों एवं कस्बों में जरूरी चीजों की आपूर्ति प्रभावित हो गई है। पेट्रोल पंपों में तेल की मात्रा कम होने लगी है। तेल की कमी को देखते हुए पेट्रोल पंपों में भीड़ बढ़ गई है। हालांकि पंप स्वामी दो सौ रुपये तक का ही तेल भर रहे हैं। इधर शुक्रवार की सुबह चम्पावत समेत लोहाघाट, पाटी, बाराकोट में हल्की बूंदाबांदी हुई। मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में भी बूंदाबांदी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *