यात्रा शुरू करने की मांग पर आज फिर होगा कांग्रेस का बदरीनाथ कूच, पुलिस बल तैनात

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग पर सोमवार को आज फिर कांग्रेस बदरीनाथ धाम कूच कार्यक्रम है। जोशीमठ से दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे।

पुलिस ने पांडुकेश्वर में बदरीनाथ हाईवे पर बैरिकेडिंग की
जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन में करीब 100 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने पांडुकेश्वर में बदरीनाथ हाईवे पर बैरिकेडिंग की हुई है।

बता दें कि इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बदरीनाथ कूच किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पांडुकेश्वर में रोक दिया था।

चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग
भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने चारधाम यात्रा अतिशीघ्र शुरू करने की मांग की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजकर कौशिक ने कहा कि हरिद्वार समेत कई जिलों के व्यापारियों का व्यवसाय चारधाम यात्रा पर निर्भर है।

कोविड संक्रमण कम होने से स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, फैक्टरी और मॉल सब खुल गए हैं, लेकिन हिंदुओं की आस्था का केंद्र और उत्तराखंड के व्यवसायियों की आजीविका का मुख्य स्रोत चारधाम यात्रा बंद है। उन्होंने कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप अति शीघ्र चारधाम यात्रा प्रारंभ की जाए।

केदारनाथ में तीर्थपुरोहित समाज का क्रमिक अनशन जारी
देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित समाज का क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। केदारनाथ में केदार सभा के महामंत्री कुबेरनाथ पोस्ती के नेतृत्व में आंदोलन जारी रहा। इस दौरान क्रमिक अनशन पर बैठे आंदोलनकारी तीर्थपुरोहितों का कहना था कि देवस्थानम बोर्ड भंग होने के साथ ही आंदोलन भी खत्म किया जाएगा।

उन्होंने सरकार पर बोर्ड गठन के नाम पर चारधाम यात्रा व्यवस्था को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के चलते दो वर्ष से चारधाम यात्रा ठप है। इस कारण धामों से जुड़े हक-हकूकधारी, व्यापारी व अन्य लोगों की आजीविका ठप पड़ी है लेकिन सरकार की ओर से इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने जनहित में यात्रा का संचालन शुरू करने की मांग भी की है। 

1 thought on “यात्रा शुरू करने की मांग पर आज फिर होगा कांग्रेस का बदरीनाथ कूच, पुलिस बल तैनात

  1. Beyond Breast Cancer Symptoms: Just Diagnosed?
    Some offers are available on the Internet with a low lasix pharmacy and not spend a lot of money.
    If the test is positive, further tests will be done to pinpoint the exact cause of the bleeding.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *