अभिनेत्री भाग्यश्री सपरिवार पहुंची परमार्थ निकेतन, स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट कर लिया आशीर्वाद

उत्तराखंड धर्म संस्कृति हरिद्वार

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन में हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री व टेलीविजन कलाकार भाग्यश्री सपरिवार पहुंची। उन्होंने स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट कर आशीर्वाद लिया। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने अभिनेत्री भाग्यश्री से जल संरक्षण, वृक्षारोपण, वाटर, सैनिटेशन और हाइजिन आदि क्षेत्रों में विशेष रूप से कार्य करने के लिए संकल्प कराया। उन्होंने संकल्प करते हुये कहा कि वे भविष्य में युवाओं और मातृ शक्ति को पर्यावरण के क्षेत्र में जागृत करने के लिए कार्य करेंगे।

स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने कहा कि भारत में 62 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या की आयु 15 से 59 वर्ष के बीच है तथा हमारी जनसंख्या की औसत आयु 30 वर्ष से कम है। इस क्षमता को वास्तविकता में बदलने के लिए किशोरों और युवाओं को स्वस्थ एवं सुशिक्षित होना आवश्यक है। इसमें सिनेमा एवं टेलीविजन के अभिनेताओं व कलाकारों का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है

उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ युवाओं को श्रेष्ठ चिंतन देने से उनके जीवन में सुधार होगा और उनका जीवन उन्नत होगा। स्वस्थ और शिक्षित युवाओं का भारत के भविष्य को सुरक्षित करने में महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है। श्रेष्ठ चिंतनशील युवा भारत के लिये एक वरदान बन सके है। युवा शक्ति, राष्ट्र के विकास की महत्त्वपूर्ण पूंजी है। राष्ट्र की युवा शक्ति को संगठित करने और उन्हें रचनात्मक कार्यों से जोड़ने के लिए फिल्मों और टेलीविजन के कलाकार क्रांतिकारी भूमिका अदा कर सकते हैं।

स्वामी चिदानंद सरस्वती ने भाग्यश्री, उनके पति हिमालय दासानी, अवन्तिका दासानी और अभिमन्यु दासानी को हिमालय की अनुपम भेंट रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *