पांच नवंबर को बाबा केदार के दर आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सभा को भी करेंगे संबोधित

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी पांच नवंबर को केदारनाथ धाम के दौरे के दौरान जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही सरस्वती नदी में सुरक्षा दीवार, आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी नदी में सुरक्षा दीवार, तीर्थ पुरोहित भवन और गरुड़चट्टी पुल का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ धाम आ रहे हैं। सबसे पहले वह केदारनाथ धाम में बाबा केदार की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह आदि शंकराचार्य के समाधि स्थल व प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यह समाधि स्थल वर्ष 2013 में आई आपदा में ध्वस्त हो गया था। केदारनाथ पुनर्निर्माण का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा-निर्देशों पर चल रहा है। वह समय-समय पर यहां के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ धाम में पूर्ण हो चुके तकरीबन 130 करोड़ के कार्यों के साथ ही निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

वह पूर्ण हो चुके कार्यों का लोकार्पण करने के साथ ही 180 करोड़ की लागत से बनने वाले नए कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। इनमें संगम घाट का पुनर्निर्माण, प्राथमिक चिकित्सा व पर्यटक सुविधा केंद्र, प्रशासनिक कार्यालय एवं अस्पताल, दो अतिथि गृह, पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मंदाकिनी आस्थापथ, रेनशेल्टर और शौचालय शामिल हैं। इसके अलावा वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सरकार, शासन व प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *