कुमाऊं भर में लोगों ने सुना पीएम मोदी का आनलाइन संबोधन, जिला प्रशासन और भाजपा ने की व्यवस्था

उत्तराखंड नैनीताल

नैनीताल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ पहुंचे। जहां पूजा अर्चना के बाद उन्होंने प्रदेश भर के लोगों को आनलाइन संबोधित किया। इस दौरान कुमाऊं के सभी जिलों में विभिन्न स्थानों पर उनका सबोधन लाइव सुनने के लिए प्रोजेक्टर लगाए गए। पहाड़ से लेकर मैदान तक लोगों ने उनका भाषण आनलान सुना। नैनीताल में नयना देवी मंदिर के समीप लगाई गई एलईडी स्क्रीन पर कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व जिलाध्यक्ष देवेंद्र ढेला, मोहन पाल, गोपाल रावत ने कार्यकर्ताओं समेज उनका भाषण सुना, तो कैंची धाम व मुक्तेश्वर में भी एलईडी स्क्रीन लगाई गई। बागेश्वर जिले के बागनाथ और बैजनाथ मंदिर परिसर पर उनका आनलाइन प्रसारण लोगों ने सुना। जिला प्रशासन ने इसकी व्यवस्था की थी। बागनाथ मंदिर में तकनीकी खराबी के कारण कुछ समय के लिए परेशानी रही। लेकिन पुन: टीवी रखी गई और लोगों ने प्रधानमंत्री को सुना।

बागेश्वर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीधे प्रसारण को सुनने के लिए बागनाथ मंदिर परिसर के बाहर एलइडी लगाई। बाद में उसे मंदिर परिसर के भीतर शिफ्ट किया गया। लोगों ने टीवी के जरिए प्रधानमंत्री को सुना। जिपंअ बसंती देवी और विधायक कपकोट बलवंत भौर्याल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ का सीधा प्रसारण है। उन्होंने केदारनाथ में कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर पूरे गौरव के साथ बन रहा है। अयोध्या को उसका गौरव सदियों के बाद वापस मिल रहा है। उन्होंने केदारनाथ के पुनर्निमाण के लिए उत्तराखंड का धन्यवाद भी दिया है।

मोदी ने यह भी कहा कि इस आदि भूमि पर शाश्वत के साथ आधुनिकता का ये मेल, विकास के ये काम भगवान शंकर की सहज कृपा का ही परिणाम हैं। मैं इन पुनीत प्रयासों के लिए उत्तराखंड सरकार का, मुख्यमंत्री धामी का और इन कामों की जिम्मेदारी उठाने वाले सभी लोगों का भी धन्यवाद करता हूं। बागनाथ परिसर पर डीएम विनीत कुमार, एसपी अमित श्रीवास्तव, गौरव दास, मनोज ओली, राजेंद्र परिहार, प्रकाश साह, ईओ राजदेव जायसी, इंद्र सिंह फर्स्वाण, दीपा आर्य, तहसीलदार नवाजिश खलीक आदि मौजूद थे।

उधर, बैजनाथ में आयोजित प्रसारण में मंत्री विशन सिंह चुफाल, विधायक चंदन राम दास ने संयुक्त रूप से आयोजित कार्यकम को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, जेसी आर्य, हेमा बिष्ट, इंद्र सिंह बिष्ट, हरीश रावत, मंगल राणा, गोपाल किरमोलिया, घनश्याम जोशी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *