साली की हत्‍या के बाद शव से किया दुष्‍कर्म, काठमांडू से लौट कर आया था पत्‍नी का कत्‍ल करने

अपराध उत्तराखंड नैनीताल

गदरपुर : पिछले महीने कमरे में मृत मिली विवाहिता की हत्या उसी के जीजा ने सिल के बट्टे से पीट-पीटकर की थी। नफरत इस कदर कि साली को मार डालने के बाद उसके शव के साथ दुष्कर्म कर डाला। इस सनसनीखेज वारदात से पुलिस ने आखिरकार पर्दा उठा दिया है। गुरुवार को पत्नी के प्रति नफरत आरोपित को नेपाल के काठमांडू से फिर से गदरपुर खींच लाई। इस बार पत्नी को मार डालने की फिराक में लगे आरोपित को पुलिस ने सटीक मुखबिर तंत्री की बदौलत एक और वारदात होने से पहले ही दबोच लिया। आरोपित के पास से साली के दो मोबाइल फोन, एक बैग एवं खुद के खून से सने कपड़े भी बरामद हुए।

एएसपी प्रमोद कुमार ने गुरुवार को कोतवाली में बताया कि 31 अक्टूबर को वार्ड नंबर दो भोला कॉलोनी में विवाहिता शाइस्ता का शव मिला था। तालिब पुत्र वकील ने थाने दी तहरीर देकर बताया था कि उसकी 21 वर्षीय बहन शाइस्ता का निकाह इमरान निवासी बड़ा हुसैनपुर मुरादाबाद से दो वर्ष पूर्व हुआ था। एक वर्ष पूर्व पति को छोड़कर उसके ही घर में रह रही थी।

30 अक्टूबर को वह स्वजनों के साथ साली के निकाह में गया था। एक सप्ताह बाद लौटा तो शाइस्ता अपने कमरे में चारपाई पर खून से लथपथ अवस्था में पड़ी थी। पुलिस को कमरे से खून से सना सिल का बट्टा व अन्य वस्तुएं कब्जे में लेते हुए अज्ञात में केस दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक काशीपुर, क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा, थानाध्यक्ष विजेंद्र शाह जांच में जुट गए। घटनास्थल के आसपास व राष्ट्रीय राजमार्ग में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया।

29 अक्टूबर की रात एक व्यक्ति बैग के साथ आता दिखाई दिया। पहचान शाइस्ता की बहन नूरबानो एवं उसकी बहन की दोस्त प्रीति वाल्मीकि से कराई गई तो नूरबानो का पति आरिफ निकला। पुलिस ने गुरुवार दोपहर सूरजपुर चौराहे को जाने वाली रोड मुकंदपुर कब्रिस्तान के आगे बिजलीघर के सामने आरिफ पुत्र जाहिद हुसैन निवासी आबिद मार्केट वार्ड नंबर छह करुला थाना कटघर मुरादाबाद को गिरफ्तार कर लिया। आरिफ ने सिल के बट्टे से साली शाइस्ता की हत्या करना कबूला।

एएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरिफ के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। वारदात के बाद आरिफ नेपाल के इमाडोल काठमांडू भाग गया, जहां वह पूर्व से ही पीतल के बर्तन बनाने वाली फैक्ट्री में ढलाई का काम करता था। पुलिस ने धारा 302 के अलावा 404/346 धारा बढ़ा दी है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस टीम को एसएसपी ने 2500 रुपये इनाम देने की घोषणा की है। टीम में थानाध्यक्ष विजेंद्र शाह, उप निरीक्षक सुनील सुतेड़ी, हरविंद्र कुमार, रमेश बेलवाल, इमरान खान, अरविन्द सिंह, दर्शन सिंह, रवि पासवान शामिल थे।

काठमांडू से पत्नी को मारने आया, नहीं मिली तो साली को मार डाला

थानाध्यक्ष बिजेंदर साह ने बताया कि आरोपित आरिफ का निकाह शाइस्ता की बहन नूरबानो के साथ हुआ था। नूरबानो का चाल-चलन ठीक न होने से उसे अपने साथ काठमांडू ले गया। नूरबानो कुछ समय बाद काठमांडू से अकेले ही भारत लौट आर्ई। उसने अपने रुद्रपुर निवासी प्रेमी विष्णु के साथ शादी कर ली। आरिफ को पता चला तो नूरबानो की हत्या के लिए काठमांडू से गदरपुर आ गया। ससुराल में पत्नी नहीं मिली तो साली शाइस्ता की हत्या कर दी। आरिफ के अनुसार नूरबानो को बिगाडऩे वाली और दरार पैदा करने वाली शाइस्ता ही थी। ऐसे में दोनों से नफरत करने लगा।

पत्नी की हत्या करने आया तो पकड़ा गया

आरिफ शाइस्ता की हत्या के बाद वापस काठमांडू चला गया। मगर पत्नी नूरबानो के प्रति उसकी नफरत उसे फिर गदरपुर ले आई। वह पत्नी को भी मार डालने की फिराक में था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने समय रहत दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *