अंतिम यात्रा में शामिल होंगे उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, कई नेता भी गए दिल्ली

उत्तराखंड देहरादून

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के अंतिम यात्रा में शामिल होंगे। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिल्ली पहुंचकर जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरुवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में जनरल रावत व हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए जाबांजों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री नई दिल्ली के रवाना हो गए थे।

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में 13 लोगों की हुई मौत
सीडीएस जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में बुधवार को निधन हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी समेत 12 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। 

मुख्यंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, शुक्रवार को वह सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगे। गुरुवार को वह नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत भी दिल्ली पहुंच गए। वहां सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आवास पर उनकी बेटियों से मिले। 

उन्होंने शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया। शुक्रवार भी वह नई दिल्ली में रहेंगे जहां वह जनरल रावत और उनकी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री का शाम सात जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर पहुंचने का कार्यक्रम है।

अंत्येष्टि में शामिल होने आज कई नेता दिल्ली जाएंगे
हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए उत्तराखंड से कई नेता व पूर्व सैन्य अधिकारी नई दिल्ली गए हैं। विधानसभा सत्र होने की वजह से सरकार के सभी मंत्री तो नई दिल्ली नहीं जा सकेंगे, लेकिन कुछ मंत्री समय निकालकर गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *