आचार संहिता के बाद भाजपा घोषित करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

उत्तराखंड देहरादून राजनीति

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि पार्टी ने उम्मीदवार चयन को लेकर कार्य आरंभ कर दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड प्रत्याशियों के नाम तय करेगा।

सूची में हो सकते हैं हेवीवेट चेहरों के नाम
पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची में हेवीवेट चेहरों के नाम हो सकते हैं। इनमें मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री के नाम हो सकते हैं। दूसरी सूची जारी करने से पहले पार्टी अपना होमवर्क पूरा करेगी। बताया जा रहा है कि जिन सीटों पर ज्यादा लोगों ने दावेदारी की है, उन पर भाजपा कांग्रेस के पत्ते खोलने के बाद ही सूची जारी करेगी।

चुनाव प्रचार में मोदी के बाद योगी की सबसे ज्यादा डिमांड
भाजपा के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे अधिक डिमांड है। उनके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड है। पार्टी प्रदेश में योगी की एक दर्जन चुनावी जनसभा कराने की योजना बना रही है।

उत्तराखंड की चुनावी सियासत गरमाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हल्द्वानी आएंगे। इससे पहले वह देहरादून में जनसभा कर चुके हैं। पार्टी मोदी की भावी जनसभाओं का कार्यक्रम बना रही है। मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ की जनसभाएं होंगी। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भी योगी की जनसभाएं कराने का कार्यक्रम बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *