जेपी नड्डा ने बूथ स्तर पर व्यवस्था दुरुस्त करने को दिया 15 दिन का वक्त, बताया मतदाताओं के बीच कैसे करें काम

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून।  आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतर चुकी भाजपा की चुनावी तैयारियों को पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व भी गंभीरता से ले रहा है। इस कड़ी में बूथ स्तर तक इकाइयों की संरचना और उनकी सक्रियता पर ध्यान केंद्रित किया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को यहां गढ़वाल मंडल के सभी जिला प्रभारियों और 41 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों, विस्तारकों व प्रवासी कार्यकर्त्ताओं की बैठक में 15 दिन के भीतर बूथ स्तर की प्रत्येक व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही इसकी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने ‘बूथ जीता, चुनाव जीता’ का मूलमंत्र देते हुए यह भी बताया कि बूथ स्तर पर किस तरह मतदाताओं के बीच कार्य किया जाना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान राजपुर रोड स्थित एक होटल में दो सत्रों में बैठकें लीं। पहली बैठक पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली व रुद्रप्रयाग जिलों के प्रभारियों, विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों, विस्तारकों व प्रवासी कार्यकर्त्ताओं की थी, जबकि दूसरी हरिद्वार व देहरादून जिलों की। सूत्रों के अनुसार नड्डा ने सभी कार्यकर्त्ताओं से परिचय लेने के साथ ही उनके कामकाज और क्षेत्र की स्थिति का ब्योरा लिया। साथ ही विधानसभा क्षेत्रों में कार्य संपादित करने में आ रही कठिनाइयों को सुना और सुझाव लिए।

(भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करती ऋषिकेश महापौर अनीता ममगाईं)

नड्डा ने चुनाव की दृष्टि से निर्धारित 28 बिंदुओं की चर्चा की और घर-घर जनसंपर्क में जुटने को कहा। साथ ही बूथ इकाइयों को सशक्त और सक्रिय करने पर जोर दिया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कार्यकर्त्ताओं को बताया कि किस तरह जनसंपर्क अभियान के माध्यम से पार्टी की कार्ययोजना को बूथ स्तर तक मतदाताओं के बीच ले जाना है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने अनुभव साझा करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर निर्देश दिए और कहा कि चुनाव में भाजपा की जीत तय है। बस, हमें मतदाता तक पार्टी की रणनीति के अंतर्गत अपने संदेश को पहुंचाना और उसे पोलिंग बूथ तक लाना है। कार्यकर्त्ताओं को अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़नी है।

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश सह चुनाव प्रभारी सरदार आरपी सिंह व लाकेट चटर्जी, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन से कार्यकर्त्ताओं को प्रेरणा मिली है। अब सभी कार्यकर्त्ता जोर-शोर से घर-घर जनसंपर्क कर विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए जुटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *