मुनस्‍यारी में बर्फबारी के कारण फिसल रहे वाहन, स्‍नोकटर और जेसीबी से खोला जा रहा रास्‍ता

उत्तराखंड पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ : सीमांत पिथौरागढ़ जिले में हो रहे हिमपात ने पर्यटकों और स्‍थानीय लोगों की मुसीबत को बढ़ा दिया है। थल-मुनस्यारी मार्ग पर रातापानी से बलाती पातलथोड़ तक बर्फ गिरने से वाहन फिसलने लगे हैं। मार्ग पर बर्फ जमी होने से यातायात भी प्रभावित हो चुका है। मंगलवार को एक व्यापारी का वाहन बलाती के पास फिसलने से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में व्यापारी बाल बाल बचा। पीडब्‍ल्‍यूडी को बर्फ हटाने के लिए स्नोकटर और जेसीबी मशीनें मंगानी पड़ी हैं।

स्‍थानीय प्रशासन बाहर से आ रहे वाहन चालकों को सावधानी बरतने के लिए कह रहा है। विशेषकर पर्यटक वाहन चालकों को सजग रहने को कहा जा रहा है। रात से आसमान घने बादलों से ढका है। उच्च हिमालय सहित मध्य हिमालय की खलिया, नागनीधूरा, छिपलाकेदार में भारी हिमपात जारी है। शाम तक मुनस्यारी सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हिमपात की संभावना। जिले के अन्य क्षेत्रों में बारिश की आशंका बनी है। पूरा जिला कड़ाके ठंड की चपेट में है।

वहीं सोमवार शाम को मुनस्यारी में दूसरी बार हिमपात हुआ। काफी मात्रा में हुए हिमपात से थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग स्थित कालामुनि सहित तमाम स्थानों पर जमा बर्फ से मार्ग बाधित हो गया। 31 मनाने के लिए देहरादून, हल्द्वानी, यूपी के तमाम शहरों से आ रहे पर्यटक मार्ग पर फंस गए। मुनस्यारी से थल की ओर लौट रहे स्थानीय लोगों को भी अपने वाहन रोकने पड़े। कड़ाके की ठंड में परिवार सहित सफर कर रहे पर्यटकों को खासी दिक्कत झेलनी पड़ी। खासी ठंड के बीच सड़क से बर्फ हटाकर लोगों को गंतव्य के लिए रवाना किया।

2 thoughts on “मुनस्‍यारी में बर्फबारी के कारण फिसल रहे वाहन, स्‍नोकटर और जेसीबी से खोला जा रहा रास्‍ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *