टैबलेट खरीदने के बाद एक सप्ताह के अंदर रसीद जमा करें विद्यार्थी

उत्तराखंड नैनीताल

हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज प्रशासन ने 12 हजार विद्यार्थियों को टैबलेट देने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए लिंक जारी करने के साथ ही स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं। कालेज प्रशासन का कहना है कि टैबलेट के लिए धनराशि प्राप्त होने के एक सप्ताह में जीएसटी युक्त रसीद महाविद्यालय में जमा करें। ऐसा न करने पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। प्राचार्य प्रो. बीआर पंत की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि जिन विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में प्रवेश ले लिया है, ऐसे विद्यार्थी टैबलेट योजना का लाभ ले सकते हैं।

इस लिंक में अपडेट करें खाता

प्राचार्य का कहना है कि महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड बैंक डिटेल में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। मोबाइल नंबर, जन्म तिथि के माध्यम से लागिन कर अपने बैंक की डिटेल अंकित कर दें। वेबसाइट पर अपना बैंक खाता संख्या, बैंक का नाम, आइएफएससी कोड भलीभांति जांच कर डालें। बैंक पासबुक की प्रथम पेज की स्पष्ट फोटो अपलोड करें, जिसमें आइएफएससी कोड लिखा हो। इसके बाद 12 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। गलत सूचना के लिए विद्यार्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

ये रहेगा टैबलेट का माडल

प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों को नवीनतम माडल का टैबलेट खरीदना होगा। आठ इंच या इससे अधिक का डिस्प्ले होना चाहिए। टीएफटी कैपेटिव, मल्टी टच, आपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड 10 जरूरी है। क्वाड कोर प्रोसीजरर, 1.8 गीगाहर्ट्ज या इससे अधिक की स्पीड का हो सकता है। दो जीबी रैम, इंटरनल मैमोरी 32 जीबी, वाइ-फाइ, ब्लूटुथ, फोर जी कनेक्टिविटी, प्रोटेक्टिव ग्लास, कवर आदि होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *