कोरोना संक्रमण के बीच 10वीं और 12वीं के लिए खुले उत्तराखंड के स्कूल, मास्क में दिखे छात्र और शिक्षक

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तराखंड में आज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। अन्य कक्षाओं के लिए अभी फिलहाल आनलाइन क्लासेज ही चलेंगी। छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षक भी मास्क पहनकर स्कूल पहुंचे और कक्षाएं भी ऐसे ही शुरू हुई। हालांकि, पहले दिन छात्रों की संख्या कुछ खास नहीं थी।

उत्तराखंड में 31 जनवरी तक आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त अशासकीय और निजी शिक्षण संस्थान बंद रखने का फैसला लिया गया था। इनमें आनलाइन पढ़ाई हो रही थी। हालांकि, अब आज से 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। इस दौरान कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पूरी तरह से पालन करना जरूरी है, जबकि आंगनबाड़ी केंद्र पूरी तरह से बंद रहेंगे ।

कालेजों में आफलाइन पेपर

डीएवी कालेज विधि संकाय प्रतिनिधि वर्षा धीमान ने बताया कि कालेज में 31 जनवरी से 17 फरवरी तक विधि के विभिन्न सेमेस्टरों की आफलाइन परीक्षाएं निर्धारित हैं, लेकिन प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में आफलाइन परीक्षा करवाना खतरनाक साबित हो सकता है। उत्तराखंड में दिनोंदिन मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते विवि परीक्षा आयोजित करने के तीन विकल्पों पर विचार करें, जिनमें आनलाइन परीक्षा आयोजित करना।

परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न व बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते परीक्षा तिथि कुछ समय के लिए टालने का अनुरोध किया गया है। छात्रों इस सदंर्भ में कालेज के प्राचार्य डा.अजय सक्सेना को भी यह ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने कहा कि लंबे समय से इस संबंध में मांग की जा रही है, लेकिन उनकी मांग को अनदेखा किया जा रहा है, जिससे छात्रों ने रोष बना हुआ है। कहा कि छात्रहित में निर्णय लेते हुए इस दिशा में शीघ्र कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *