चुनाव ड्यूटी का अंतिम प्रशिक्षण आज, गैर हाजिर कार्मिकों पर होगी कार्रवाई

उत्तराखंड देहरादून

हरादून। चुनाव ड्यूटी के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने करीब 1200 कार्मिकों की तैनाती की है, जिसमें अधिकतर को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। शेष रहे 100 के करीब कार्मिकों को आज मंगलवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह अंतिम प्रशिक्षण होगा।

नोडल अधिकारी कार्मिक/अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा के मुताबिक तमाम कार्मिक अभी भी ड्यूटी कटवाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। सभी को स्पष्ट करना है कि बिना उचित कारण के किसी भी कार्मिक की ड्यूटी नहीं काटी जाएगी। जो कार्मिक अनावश्यक रूप से चक्कर लगा रहे हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति संबंधित कार्यालय अध्यक्ष को की जा रही है।

लिहाजा, 100 के करीब जो कार्मिक अभी भी प्रशिक्षण नहीं ले पाए हैं, वह मंगलवार को हर हाल में उपस्थित हो जाएं। हालांकि, इनमें कई कार्मिक बीमार थे या आपात स्थिति के चलते प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर पाए। इनके अलावा अकारण गैर हाजिर रहे कार्मिकों पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है। मंगलवार को उपस्थिति पंजिका की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सर्विस वोटर के मत होने लगे प्राप्त

घर से दूर देश की रक्षा में सीमा पर डटे हमारे सेना के जांबाजों के मत (सर्विस वोट) विधानसभा चुनाव के लिए प्राप्त होने लगे हैं। सोमवार को जिला प्रशासन को 22 सर्विस वोट प्राप्त हुए। प्राप्त सर्विस वोट में से पांच वोट चकराता के, चार डोईवाला, तीन-तीन रायपुर व राजपुर रोड, दो-दो वोट ऋषिकेश व देहरादून कैंट, जबकि एक-एक वोट सहसपुर, धर्मपुर व विकासनगर सीट के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *