कांग्रेस अंतिम दिनों में इन चार जिलों में झोंकेगी ताकत, पीएम मोदी की काट को राहुल गांधी के कार्यक्रम

उत्तराखंड देहरादून राजनीति

देहरादून।  कांग्रेस ने उत्तराखंड में अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की काट के लिए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आगे के कार्यक्रम तय कर रही है। वह पर्वतीय जिले में पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं पार्टी हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, देहरादून के साथ नैनीताल जिले में चुनाव प्रचार पर स्टार प्रचारकों को झोंकने जा रही है।

कांग्रेस राज्य के पर्वतीय और मैदानी दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज कर चुकी है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में मैदानी चार जिलों पर ज्यादा फोकस किया गया है। हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और देहरादून में विधानसभा की 30 सीटें हैं, जबकि नैनीताल जिले में छह सीटें हैं। इन जिलों की प्रकृति को ध्यान में रखकर चुनाव प्रचार की रणनीति को अंजाम दिया जा रहा है। साथ में इन जिलों में किसानों की राजनीति के असर को देखते हुए कांग्रेस ज्यादा जोर लगा रही है।

हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में बीती पांच फरवरी को राहुल गांधी दौरा कर चुके हैं। अब 10 फरवरी को उनकी चुनावी सभा श्रीनगर में भी तय थी, लेकिन इसे अब स्थगित किया गया है। पार्टी राहुल के आगे चुनावी सभाओं के कार्यक्रम भी तय कर रही है। प्रियंका गांधी के दौरे पर्वतीय क्षेत्रों के लिए भी तय किए जा सकते हैं। भाजपा की ओर से तय किए जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे पर भी कांग्रेस की नजरें गड़ी हैं। पार्टी के केंद्रीय नेता मुकुल वासनिक, आनंद शर्मा के कार्यक्रम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से तय किए जा सकते हैं।

पार्टी आने वाले दिनों में हरियाणा के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा का दौरा हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर में तय करने की तैयारी में है। 12 फरवरी को प्रियंका गांधी वाड्रा भी हरिद्वार जिले का रुख करेंगी। अभी उनके चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों में मुख्य रूप से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की मांग बतौर स्टार प्रचार की जा रही है। प्रियंका गांधी के कार्यक्रम ऊधमसिंहनगर जिले में भी तय किए जा सकते हैं। वही राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी ऊधमसिंहनगर के किसान बहुल क्षेत्रों में भेजने की तैयारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *