लुधियाना से एक करोड़ की चोरी कर भागे दो नेपाली नागरिक

अपराध उत्तराखंड नैनीताल

बनबसा : पंजाब के लुधियाना से लगभग एक करोड़ की चोरी कर दो नेपाली युवक फरार हो गए। इन युवकों के नेपाल भागने की फिराक में होने की सूचना के बाद बनबसा पुलिस ने सीमा पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। देर शाम तक किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

जानकारी के अनुसार अंकित जोशी, निवासी जिला बझागड़, नगर पालिका जयपृथ्वी (नेपाल) और चक्र बहादुर मल, निवासी जिला डोटी (नेपाल) पंजाब के लुधियान में नवकार होजरी नामक कपड़ा व्यापारी के घर में काम करते थे। बीते बुधवार को दोनों युवकों ने मौका देखकर नवकार होजरी के घर की तिजौरी तोड़कर लगभग सात लाख की नकदी और 93 लाख रुपये के स्वर्ण एवं चांदी के आभूषण चुरा लिए। चोरी करने के बाद दोनों वहां से भाग गए। इसकी जानकारी कपड़ा व्यापारी को लगी तो उसने इसकी तहरीर थरावा नगर पुलिस को दी।

पंजाब पुलिस ने दोनों युवकों के चोरी कर नेपाल फरार होने की संभावना को देखते हुए बनबसा पुलिस से संपर्क कर दोनों नेपाली युवकों की फोटो और नाम थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण को भेजे। थानाध्यक्ष जगवाण ने बताया कि पंजाब के एक कपड़ा व्यापारी के घर से दो नेपाली युवक चोरी कर भागे हैं। उनके नेपाल भागने की संभावना को देखते हुए पुलिस द्वारा भारत-नेपाल सीमा शारदा बैराज पुलिस चौकी पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों नेपाली युवक करीब तीन माह से कपड़ा व्यापारी के घर मे कार्य कर रहे हैं। बनबसा थानाध्यक्ष ने बताया कि देर शाम तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *