दून पहुंचा बॉलीवुड का खिलाड़ी, आईटीबीपी जवानों के साथ खेला वॉलीबॉल

उत्तराखंड देहरादून

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने आईटीबीपी पहुंचकर विश्वस्तरीय वॉलीबॉल ग्राउंड का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान आईटीबीपी जवानों के साथ सद्भावना मैच भी खेेला। फिल्म अभिनेता ने सैनिकों और अर्द्धसैनिकों की ओर से देश रक्षा के लिए किए जा रहे कर्तव्यपूर्ण कार्यों की जमकर प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने फिजिकल फिटनेस के बारे में भी विस्तारपूर्वक बताया। 

फिल्म अभिनेेता अक्षय कुमार वर्तमान में दून में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए आए हुए हैं। आईटीबीपी के बुलावे पर वह सीमाद्वार स्थिति आईटीबीपी परिसर पहुंचे, जहां मेंटोर हिमवीर वाईब्ज वेलफेयर एसोसिएशन आईएफएस निधि श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया। इसके उपरांत अक्षय कुमार ने कैंप के खेल परिसर में वॉलीबॉल के विश्वस्तरीय मैदान का उद्घाटन किया और आईटीबीपी जवानों के साथ वॉलीबॉल मैच खेला।

इस दौरान महानिरीक्षक उत्तरी फ्रंटियर नीलाभ किशोर ने अभिनेता का स्वागत करते उन्हें आईटीबीपी के अधिकारियों, जवानों की ओर से कठिन परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिए किए जा रहे साहसिक कार्यों के साथ अद्धसैनिकों बलों के परिजनों के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया। 

उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार एवं फिल्म निर्माता जैकी भगनानी से मुलाकात कर राज्य में अधिक से अधिक फिल्मों की शूूटिंग किए जाने का अनुुरोध किया।

इस मौके पर उन्होंने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को उत्तराखंड पर्यटन एवं फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन की कॉफी टेबल बुक भेंट की। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि उन्हें और उनकी पूरी टीम को उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर फिल्म शूटिंग में बहुत मजा आया।

उत्तराखंड की खूबसूरती से गदगद अक्षय ने कहा कि वह उत्तराखंड में पहली बार शूटिंग करने आए हैं। यहां के डेस्टिनेशन बहुत ही शानदार हैं। फिल्म निर्माता जैकी भगनानी ने कहा कि उनकी फिल्म अक्षय कुमार और रकुलप्रीत के साथ बीस दिन से मसूरी और देहरादून में शूट की गई।

फिल्म की शूटिंग में उत्तराखंड के एक हजार जूनियर कलाकारों का सहयोग रहा। राज्य में फिल्मांकन किए जाने से जहां स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिले, वहीं राज्य के खूबसूरत स्थानों का फिल्म के जरिये व्यापक प्रचार-प्रसार होगा।

फिल्म निर्माता भगनानी ने कहा कि मसूरी और देहरादून में फिल्म शूटिंग का अनुभव शानदार रहा। उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद के सिंगल विंडो सिस्टम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें फिल्म शूटिंग की अनुमति बहुत ही आसानी से एक ही स्थान पर मिली।

आश्वासन देते हुए कहा कि वे जल्द ही बहुत बड़े प्रोजेक्ट की फिल्में उत्तराखंड में शूट करेंगे। फिल्म निर्माता भगनानी ने बताया कि गांधी पार्क, पुलिस लाइन में फिल्म की शूटिंग पूरी की गई। उत्तराखंड में बीस दिन की शूटिंग करने के बाद आज पूरी टीम मुंबई लौट गई। शूटिंग के आखिरी दिन ट्विंकल खन्ना भी देहरादून पहुंची।

2 thoughts on “दून पहुंचा बॉलीवुड का खिलाड़ी, आईटीबीपी जवानों के साथ खेला वॉलीबॉल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *