रुद्रपुर में इलेक्ट्रानिक शोरूम में लगी भीषण आग, चार दमकल लगे बुझाने में

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : मलिक कालोनी स्थित इलेक्ट्रानिक शोरूम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल के चार वाहनाें ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मलिक कालोनी निवासी मोहित कक्कड़ की घर से कुछ दूरी पर इलेक्ट्रानिक की शोरूम है। शुक्रवार रात वह रोज की भांति ही शोरूम बंद कर घर चले गए। शनिवार सुबह सात बजे के आसपास शोरूम से धुंआ उठने लगा। यह देख आसपास के लोगों के साथ ही राहगीरों का जमावड़ा लग गया। इस पर उन्होने सूचना मोहित कक्कड़ को दी। सूचना पर जब तक मोहित कक्कड़ शोरूम में पहुंचते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

आग की सूचना पर सीएफओ वंश बहादुर यादव, एफएसओ दया किशन के नेतृत्व में दमकल के चार वाहन पहुंच गए। इस दौरान दमकल के चारों वाहनों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो चुका था। एफएसओ दया किशन ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। दुकान स्वामी मोहित कक्कड़ ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

तहसीलदार करेंगे नुकसान का आंकलन

इलेक्ट्रानिक शोरूम में लगी आग के बाद मौके पर विधायक शिव अरोरा भी पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने दुकान स्वामी मोहित कक्कड़ से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही मौके पर पहुंचे तहसीलदार से व्यापारी को आग से हुए नुकसान का आंकलन करने को कहा।

मदद को लोग भी आए आगे

मलिक कालोनी में लगी आग के बाद लोगों का जमावड़ा लग गया। मौके पर अफरातफरी का माहौल रहा। इस दौरान शोरूम स्वामी और दमकल वाहन आग से बचे सामान को बाहर निकालने लगे। यह देख वहां मौजूद लोग भी मदद को आगे आए और शोरूम से सामान बाहर निकाला।

23 thoughts on “रुद्रपुर में इलेक्ट्रानिक शोरूम में लगी भीषण आग, चार दमकल लगे बुझाने में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *