पुलिस फोर्स ने स्वामी भारती को रोका, टोल प्लाजा पर ही लोगों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठे

उत्तराखंड हरिद्वार
स्वामी दिनेश आनंद भारती भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव पहुंचे। भारी संख्या में ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था। 

भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। पुलिस के समझाने पर स्वामी दिनेश आनंद भारती नहीं माने। वह डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्राॉलियों और बाइक सवार युवकों को लेकर निकले। यहां भगवानपुर टोल प्लाजा पर भारी भीड़ के साथ पहुंचे स्वामी दिनेश आनंद ने लोगों को संबोधित करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका।

भगवानपुर तहसील पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम तय किया गया था, लेकिन भारी पुलिस फोर्स होने के चलते स्वामी टोल प्लाजा पर ही बैठ गए। यहीं पर उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने स्वामी दिनेश आनंद से वार्ता की और एक सप्ताह के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।
स्वामी दिनेश आनंद कहा कि अगर सात दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन शुरू होगा। इसके बाद सभी लोग वापस लौट गए।
बता दें, भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर में हनुमान जन्मोत्सव  शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के विरोध में हिंदू संगठनों की ओर से बुधवार को भगवानपुर तहसील परिसर में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर पुलिस अलर्ट रही।
सुरक्षा की दृष्टी से तहसील को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। 
पुलिस दोनों समुदाय के लोगों पर नजर रखे हुए है। साथ ही रुड़की से लेकर देहात तक खुफिया विभाग अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *