आधी रात को घर में घुसे 12 डकैत, महिलाओं को पीटा, एक को उतारा मौत के घाट, तीन घायल

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

ठेके पर लिए गए स्टोन क्रशर के लेनदेन के विवाद को लेकर आधी रात बाजपुर ब्लॉक के कनिष्ठ उप प्रमुख तजिंदर सिंह जंटू और हल्द्वानी-बाजपुर बस यूनियन के अध्यक्ष नेत्रपाल शर्मा के गुट आमने-सामने आ गए। पिपलिया गांव में दोनों पक्षों के बीच करीब 50 राउंड गोलियां चलने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और कनिष्ठ उप प्रमुख तजिंदर सिंह जंटू समेत एक ही पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

पुलिस ने तजिंदर की तहरीर पर हत्या और शर्मा पक्ष की तहरीर पर डकैती की धाराओं में मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। इनमें एक पक्ष से एक और दूसरे पक्ष से चार लोग नामजद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार देर रात करीब 12 बजे कनिष्ठ उप प्रमुख तजिंदर सिंह जंटू अपने दस-बारह अन्य साथियों को लेकर सुल्तानपुर पट्टी के गांव पिपलिया निवासी नेत्रपाल शर्मा के आवास पर गए। वहां लेनदेन को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई।

इस पर दोनों ओर से हथियार निकल आए। देखते ही देखते दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। गोली लगने से कनिष्ठ उपप्रमुख के साथ आए मिलक खानम (रामपुर) निवासी कुलवंत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तजिंदर सिंह, मोहित अग्रवाल, हरप्रीत सिंह घायल हो गए। गोली चलने की सूचना पर बाजपुर, केलाखेड़ा, सुल्तानपुरपट्टी आदि क्षेत्रों की पुलिस के साथ ही एसपी चंद मोहन, सीओ वंदना वर्मा, कोतवाल प्रवीण कोश्यारी, चौकी इंचार्ज प्रकाश कोहली मौके पर पहुंच गए। घायलों को बाजपुर सीएचसी लाया गया।

प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उनको हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने कुलवंत का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। एसपी चंद्रमोहन ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया है, जबकि दूसरे पक्ष की तहरीर पर डकैती की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पिपिलया निवासी नेत्रपाल शर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव केशोवाला, बाजपुर निवासी अविनाश शर्मा ने रात 11 बजकर 50 मिनट पर फोनकर उसके साथ गालीगलौज की। बाद में अपने 12 अन्य साथियों को लेकर घर में घुस आए। इन लोगों ने महिलाओं के साथ मारपीट कर घर में रखे जेवरात और सात लाख रुपये की नकदी लूट ली। तहरीर पर अविनाश व अन्य के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कर साक्ष्य संकलन की कवायद शुरू कर दी है।

विवेचना कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी को सौंपी गई है। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है। पुलिस ने मौके से 40 खोखे बरामद किए हैं। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त असलहा बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दर्पण शर्मा ने तजिंदर सिंह का स्टोन क्रशर ठेके पर लिया है। क्रशर के 1.80 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद है। इसे लेकर प्रमुख किसान नेता की मौजूदगी में पंचायत भी हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *